आजम खान का ‘एनकाउंटर’ हुआ तो देश में क्या होगा? इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते, ये क्या कह गए राम गोपाल

ADVERTISEMENT

Photo
Photo
social share
google news

UP CRIME AZAM KHAN: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने सोमवार को कहा कि अगर आजम खान का ‘एनकाउंटर’ (मुठभेड़) हुआ तो देश में क्या होगा, इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

इटावा नगर में सरदार बल्लभ भाई पटेल की स्मृति में आयोजित समारोह में आये सपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने पत्रकारों द्वारा आजम खान को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा , ''उन्होंने (आजम ने) सही कहा है। आजम खान के साथ जितना अन्याय हो रहा है, इतना अन्याय किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के साथ नहीं हुआ है।'' उन्होंने कहा कि अगर आजम खान का ‘एनकाउंटर’ हुआ तो देश में क्या होगा इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

अब्दुल्ला आजम खान के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्रों के मामले में 18 अक्टूबर 2023 को उन्हें, उनकी पत्नी पूर्व सांसद डॉ. तजीन फातिमा और छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम को अदालत ने सात-सात वर्ष कारावास की सज़ा सुनाई थी एवं 50-50 हजार का जुर्माना लगाया था। इसके बाद उन्हें रामपुर जिला कारागार भेज दिया गया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसके बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को 22 अक्टूबर को तड़के रामपुर जिला कारागार से क्रमश: सीतापुर और हरदोई की जेल भेज दिया गया।

रामपुर जेल से निकलते समय आजम खान ने पत्रकारों के साथ बातचीत में आशंका जताई थी, ‘हमारा ‘एनकाउंटर’ भी किया जा सकता है।’राम गोपाल यादव ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को पूरी तरह से चौपट करार देते हुए कहा, '' मुख्यमंत्री को जो अधिकारी घेरे हुए हैं वो लगातार उन्हें गलत सूचनाएं देते हैं, उनको असलियत तक जाने ही नहीं देते हैं।''

ADVERTISEMENT

यादव ने आरोप लगाया, '' प्रदेश मे जितनी भी मुठभेड़ें हो रही हैं, सभी फर्जी हैं। ‘’सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा पीडीए साइकिल यात्रा के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि अखिलेश यादव द्वारा पीडीए साइकिल यात्रा निकालने का मकसद भाजपा की कमजोरियों को जनता के सामने लाकर उन्हें उसकी गलत नीतियों से रूबरू कराना और जनहित की अपनी योजना उनके बीच रख कर विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन को मजबूत करना है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT