CBI Raid In Bihar: बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले CBI रेड, झारखंड में ED की छापेमारी

PRIVESH PANDEY

24 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:25 PM)

Bihar Recruitment Scam : बिहार और झारखंड में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई और ED (Central Investigation Agency CBI and ED) ने छापेमारी की है. For more Bihar Crime News, Crime story in Hindi on Crime Tak

CrimeTak
follow google news

Bihar CBI Raid: बिहार और झारखंड में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई और ED (Central Investigation Agency CBI and ED) ने छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने जॉब के बदले जमीन मामले में पटना में RJD एमएलसी सुनील सिंह (RJD MLC Sunil Singh) और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम (Rajya Sabha MP Ashfaq Karim) के यहां भी छापेमारी की है. बिहार में RJD नेता यहां सीबीआई की छापेमारी ऐसे वक्त पर हुई, जब बुधवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है.

CBI Raid In Bihar: वहीं, आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह ने कहा, यह जानबूझकर किया जा रहा है. इसका कोई मतलब नहीं है. वे यह सोचकर जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करा रहे हैं कि डर के मारे विधायक उनके पक्ष में आ जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

ED ने 17 ठिकानों पर की छापेमारी

उधर, ईडी (ED) भी एक्टिव हो गई है. ईडी ने झारखंड, तमिलनाडु, बिहार और दिल्ली में 17 ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि ईडी ने ये कार्रवाई अवैध खनन और जबरन वसूली के मामले में छापेमारी हुई है. ये छापे प्रेम प्रकाश से जुड़े ठिकानों पर बताए जा रहे हैं. प्रेम प्रकाश के राजनेताओं के साथ मजबूत संबंध बताए जाते हैं. झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ के बाद ये छापेमारी की गई है.

क्या है भर्ती घोटाला ?

दरअसल, ये मामला भर्ती घोटाले (Recruitment Scam) से जुड़ा है. आरोप है कि लालू यादव (Lalu Yadav) के रेल मंत्री रहते जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे. सीबीआई (CBI) ने इसी मामले में जांच के बाद पिछले दिनों लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई.

    follow google newsfollow whatsapp