’25 केस और लगा दो, मैं नहीं डरता…’, FIR को लेकर असम CM पर बरसे राहुल गांधी

PRIVESH PANDEY

24 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 24 2024 2:08 PM)

Rahul Gandhi News: गुवाहाटी पुलिस ने राहुल गांधी और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज की थी.

Crime Tak

Crime Tak

follow google news

Rahul Gandhi News: गुवाहाटी पुलिस ने राहुल गांधी और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज की थी. FIR दर्ज होने के एक दिन बाद राहुल गांधी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि पान कोई भी खाए उससे सुपारी का कारोबार जुड़ा होता है. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो के नाम से लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ''अगर आपके पास पान है तो भी सुपारी का कारोबार उनका है. शाम को जब आप पान खाएंगे तो आपको पता चल जाएगा कि यह मुख्यमंत्री का है.

राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं पर क्यों दर्ज हुई FIR?

यह भी पढ़ें...

असम पुलिस का आरोप है कि राहुल गांधी ने अपने दौरे के लिए तय रास्ते से अलग रास्ता अपनाया. उन्हें अग्रिम सुरक्षा भी दी गई थी. असम पुलिस के अनुसार, जब यात्रा एनएच-27 पर खानापारा यातायात बिंदु के पास पहुंची, तो प्रशासन को आश्चर्य हुआ, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं ने एक आपराधिक साजिश के तहत भीड़ को उकसाया और उन्हें गुमराह कर गुवाहाटी शहर की ओर ले गए.

असम पुलिस ने कहा कि भीड़ हिंसक और अनियंत्रित हो गई और गैरकानूनी सभा जीएस रोड (गुवाहाटी शहर) की ओर बढ़ गई, जिससे सार्वजनिक सड़क यानी एनएच 37 बाधित हो गई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़ दिए और जीएस रोड पर पुलिसकर्मियों पर हमला किया. पुलिसकर्मियों के मना करने के बाद भी वे नहीं रुके.

सीएम सरमा ने ट्वीट कर दी एफआईआर की जानकारी

असम के मुख्यमंत्री ने अपने एक पोस्ट में एफआईआर दर्ज होने की जानकारी दी है. उन्होंने कहा, ''आज कांग्रेस सदस्यों द्वारा हिंसा, उकसावे, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमले के अनियंत्रित कृत्यों के संदर्भ में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, कन्हैया कुमार के खिलाफ धारा 120 (बी) 143/147 दर्ज की गई है. और अन्य। ''आईपीसी के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही उन पर धारा 188/283/353/332/333/427 आईपीसी आर/डब्ल्यू धारा और पीडीपीपी एक्ट भी लगाया गया है.''

राज्य में डर और नफरत फैलाते हैं

राहुल गांधी ने एक और कटाक्ष करते हुए कहा, वह देश के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हैं. गांधी ने कहा कि अगर कोई गैंडों को देखने के लिए काजीरंगा राष्ट्रीय वन जाता है, तो उसे यह जानकर आश्चर्य होगा कि मुख्यमंत्री के पास क्षेत्र में जमीन है. कांग्रेस सांसद ने कहा कि सरमा दिन भर अपने राज्य में डर और नफरत फैलाते हैं लेकिन वह यहीं नहीं रुकते. राहुल ने आरोप लगाया कि जब लोगों का ध्यान भटकता है तो वे लोगों की जमीन या उनका पैसा चुरा लेते हैं.

मुख्यमंत्री जमीन चोरी करते हैं

राहुल गांधी ने कहा, आपके मुख्यमंत्री 24 घंटे डर और नफरत फैलाते हैं. लेकिन वह यहीं नहीं रुकता. जब असम में डर और नफरत फैलती है तो आपका मुख्यमंत्री आपकी जमीन चुरा लेता है. वह नफरत फैलाता है और जब आप कहीं और देखते हैं तो वह आपकी जेब काटता है।' ये उनका काम है. वह देश के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हैं.

 

    follow google newsfollow whatsapp