जानलेवा जीवन बीमा: करोड़ों की रकम की ख़ातिर बीवी को ऐसे उड़ाया गोली से

GOPAL SHUKLA

13 Jan 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:12 PM)

बीमा की रकम के लिए बीवी को गोली से उड़ाया, जानलेवा जीवनबीमा, WORLD CRIME NEWS IN HINDI, LATEST CRIME NEWS, MURDER FOR INSURANCE, FBI INVESTIGATION, READ MORE CRIME NEWS IN HINDI IN CRIME TAK

CrimeTak
follow google news

डेंटिस्ट पति की शातिर चाल

WORLD CRIME IN HINDI : ये सच्ची वारदात अमेरिका के पेंसिल्वेनिया (PENNSYLVANIA) से सामने आई है। किस्सा कुछ यूं है कि पेशे से डेंटिस्ट लॉरेंस रुडोल्फ ने 2016 में अपनी पत्नी बियांका की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बियांका की हत्या की ये वारदात जांबिया के जंगलों में अफ्रीकन सफ़ारी के दौरान अंजाम दी गई थी।

यह भी पढ़ें...

शुरु में तो इंश्येरेंस कंपनी ने डॉक्टर की सुनाई गई कहानी को सच मान लिया लेकिन इस घटना के पांच साल बाद आखिरकार उसका झूठ खुल गया।पुलिस के सामने लॉरेंस रुडोल्फ ने अपनी नकली कहानी सुनाकर हत्या की इस वारदात को उन्होंने कुछ इस अंदाज़ में पेश किया कि जांचकर्ताओं ने हत्या को हादसा मान लिया।

जीवन बीमा की रकम के लिए क़त्ल

LATEST CRIME NEWS IN HINDI: बाद में रुडोल्फ़ ने हादसे की कहानी इंश्योरेंस कंपनियों को भी सुनाई। रुडोल्फ़ के कहानी सुनाने के अंदाज ने इंश्योरेंस कंपनियों को भरोसा दिला दिया कि वाकई ये एक हादसा था और रुडोल्फ़ की पत्नी बियांका ने ग़लती से खुद को ही गोली मार ली जिससे उसकी जान चली गई।

उसके बाद लॉरेंस रुडोल्फ़ ने अलग अलग इंश्योरेंस कंपनियों से पत्नी बियांका के नाम पर जीवन बीमा के क़रीब 4.8 मिलियन यानी क़रीब 35 करोड़ रुपये इकट्ठा कर लिए।

पति पत्नी को जंगल सफारी का शौक

CRIME STORY IN HINDI: मीडिया में छाई खबरों के मुताबिक लॉरेंस रुडोल्फ़ और बियांका की शादी 1982 में हुई थी। पति पत्नी दोनों ही घूमने फिरने और जंगल सफारी में जाने के शौकीन थे। शादी के बाद भी दोनों लगातार सफारी पर जाते रहते थे।

लॉरेंस रुडोल्फ पेशे से डॉक्टर थे जबकि बियांका उनके ही क्लीनिक में काम करती थी। बियांका और रुडोल्फ के दो बच्चे थे। बेटा उन दोनों से अलग रहता था जबकि उनकी बेटी रुडोल्फ़ के क्लीनिक में ही काम करती थी।

दोस्त का था मौत पर शक

FBI INVESTIGATION NEWS IN HINDI : हादसे में तब्दील हो चुकी हत्या की इस वारदात का पता नहीं चल पाता अगर बियांका के दोस्त ने FBI में शिकायत दर्ज करने के साथ ये शक ज़ाहिर कर दिया था कि उन्हें इस हादसे पर शक है।

बियांका के उस दोस्त ने अपनी बात को पुख्ता तौर पर साबित करने के लिए FBI के सामने कुछ ऐसे सबूत भी पेश किए जिससे पता चलता था कि बियांका अपने पति लॉरेंस रुडोल्फ से खुश नहीं थी और वो तलाक लेना चाहती थी। मगर उसने जीवन बीमा की रकम के चक्कर में कभी तलाक लेने की कोशिश नहीं की।

जीवन बीमा की रकम के लिए झूठ

AMERICAN MURDER STORY IN HINDI : लॉरेंस के खिलाफ पत्‍नी की हत्‍या की शिकायत मिलने के बाद FBI ने बड़ी ही खुफ़िया तरीक़े से लॉरेंस की सुनाई गई कहानी के सच का पता लगाना शुरू किया। FBI के सामने लॉरेंस का पूरा सच सामने आ गया। FBI को पता चला कि लॉरेंस रुडोल्फ़ ने बियांका के लिए कई इंश्योरेंस कंपनियों से बीमा पॉलिसी ले रखी थी।

बियांका की मौत के बाद लॉरेंस ने सभी इंश्योरेंस कंपनियों से 35 करोड़ की रकम इकट्ठा कर ली थी। लेकिन FBI की तफ़्तीश में ये बात साफ हो गई कि लॉरेंस ने बड़ी ही सफ़ाई से अपनी पत्नी को गोली से उड़ाया लेकिन बाद में इस वारदात पर हादसे का पर्दा डाल दिया।

बीवी की मौत के बाद गर्लफ्रेंड की एंट्री

WORLD CRIME NEWS IN HINDI: FBI की तफ़्तीश में ये बात निकलकर सामने आई कि बियांका का अंतिम संस्कार के बाद आरोपी लॉरेंस रुडोल्फ ने प्लेन का एक टिकट बुक करवाया था लेकिन बाद में उन्होंने ये टिकट कैंसल कर दिया और किसी दूसरी महिला के नाम से टिकट बुक करवाया।

जिस महिला के नाम से लॉरेंस ने टिकट बुक करवाया था उससे लॉस वेगास में लॉरेंस ने पहले भी मुलाकात की थी। इतना ही नहीं। लॉरेंस ने उस महिला से एक बार मेक्सिको में भी एक साथ वक़्त बिताया था। बाद में FBI को पता चला कि वो महिला लॉरेंस की गर्ल फ्रेंड है।

इस तरह बढ़ी FBI की जांच

FBI INVESTIGATION NEWS IN HINDI: अपनी जांच के दौरान FBI ने जांबिया में अफ़्रीकन सफ़ारी में मौजूद तमाम टूर गाइड से पूछताछ की। उसी पूछताछ के दौरान एक गाइड ने ये बात साफ की कि किस तरह लॉरेंस ने एक अधिकारी को पैसे देकर अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार जल्दबाजी में करवाया था।

जबकि फायर एक्सपर्ट ने ये बात साफ कर दी थी कि जिस तरह से बियांका को गोली लगी है, और जिस हाल में उसकी लाश दिखी उससे ये किसी भी सूरत में साबित नहीं होता कि बियांका खुद को गोली मार सकती है, बल्कि ऐसी सूरत में गोली चलाना भी मुश्किल होगा।

FBI की जांच के बाद आखिरकार साल 2021 के आखिरी महीने में लॉरेंस रुडोल्फ़ को कोलोराडो से गिरफ़्तार कर लिया गया। हालांकि पकड़े जाने के बाद भी रुडोल्फ अपने ऊपर लगे इल्जामों से इंकार कर रहा है।

    follow google newsfollow whatsapp