UP Election Result: मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की परीक्षा, मऊ में कौन चल रहा आगे? जानें हर अपडेट

PRIVESH PANDEY

10 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

Mau Election Result Live Update: मऊ सदर विधानसभा सीट पर सभी की निगाहें हैं

CrimeTak
follow google news

Mau Election Result Live Update: मऊ सदर विधानसभा सीट पर सभी की निगाहें हैं. इस सीट पर जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) मैदान में हैं. सुबह 8 बजे से इस सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. अब्बास सपा गठबंधन के तहत सुभासपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

जानिए लाइव अपडेट-

यह भी पढ़ें...

09.15 AM: शुरुआती रुझानों में अब्बास अंसारी आगे चल रहे हैं.

अब्बास अंसारी के खिलाफ बीजेपी से अशोक सिंह ताल ठोक रहे हैं. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर भी इसी सीट से चुनाव मैदान में हैं. मऊ सदर से कांग्रेस के माधवेंद्र बहादुर सिंह की भी किस्मत का फैसला होना है.

वोटिंग प्रतिशत की बात करें तो मऊ सदर विधानसभा में इस बार 57.91 फीसदी मतदान हुआ था. यहां सातवें और आखिरी चरण के तहत वोटिंग हुई थी. मऊ सदर सीट से जेल में बंद मुख्तार अंसारी मौजूदा विधायक हैं. उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा के महेंद्र राजभर को 10 हजार से कम मतों से हराया था.

बता दें कि मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) मऊ सीट से लगातार चार बार से विधायक हैं. लेकिन इस बार उनकी जगह उनके बेटे अब्बास अंसारी उतरे हैं. अब्बास अंसारी इसके पहले 2017 में घोसी विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा

    follow google newsfollow whatsapp