यूक्रेन के खारकीव में हमले में 21 साल के इस भारतीय छात्र की मौत, विदेश मंत्रालय ने दुख जताया

SUNIL MAURYA

01 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:14 PM)

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत, भारत ने दुख जताया russia Ukraine war An Indian student killed in an attack in Kharkiv Ukraine

CrimeTak
follow google news

Russia Ukraine War Indian Student Death : रूस के हमले में यूक्रेन के खारकीव में एक भारतीय छात्र की मौत की दुखद खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि इस छात्र से जुड़ी जानकारी भारतीय दूतावास को मिल चुकी है.

अभी-अभी उस छात्र के बारे में जानकारी मिली है ये छात्र कर्नाटक के चलागेरी का रहने वाला था. इस छात्र की उम्र 21 साल बताई जा रही है. छात्र की पहचान नवीन शेखरप्पा ज्ञानगादौर (Naveen Shekharappa Gyanagoudar) के रूप में हुई थी. इस छात्र का जन्म 2 अगस्त 2000 को हुआ था.

यह भी पढ़ें...

ALSO READ : यूक्रेन के खारकीव में जिस भारतीय छात्र नवीन की मौत हुई उनका ये है पूरा प्रोफाइल

Naveen Shekharappa Gyanagoudar died News : इस छात्र की मौत की विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की है. इस पर विदेश मंत्रालय ने दुख जताया है. इसके साथ ही भारतीय दूतावास ने ये भी कहा है कि यूक्रेन के कीव और खारकीव से जल्द से जल्द भारतीय छात्र बाहर निकलकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचे. इस संबंध में एडवाइजरी जारी कर दी गई है.

Ukraine Student Naveen Shekharappa Gyanagoudar News : इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि 1 मार्च की सुबह खारकीव में गोलीबारी के दौरान भारतीय छात्र की मौत हुई. इससे पहले, ये बताया जा रहा है कि यूक्रेन के खारकीव के सरकारी प्रशासनिक भवन भी रूसी हमले में तबाह हो गया.

वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का दावा है कि पिछले 5 दिनों में रूस ने यूक्रेन पर 56 रॉकेट और 113 क्रूज मिसाइलों से अटैक किया है. बेलारूस में दोनों देशों के बीच हुई 6 घंटे की बातचीत भी बेनतीजा रही है. वहीं, रूसी अटैक को बढ़ते हुए देख भारत ने भी यूक्रेन की राजधानी कीव से हर हाल में सुरक्षित दूसरे स्थान पर जाने का ऐलान कर दिया है.

इस बीच, यूक्रेन स्थित इंडियन एंबेसी ने सभी भारतीय नागरिकों को कीव तुरंत छोड़ने की एडवाइजरी जारी की है. एंबेसी की तरफ से जारी इमरजेंसी एडवाइजरी में कहा गया है कि भारतीय जिस हाल में हैं, उसी स्थिति में तुरंत शहर से बाहर निकल जाएं.

    follow google newsfollow whatsapp