Punjab Crime : हिंदू नेता सुधीर सूरी मर्डर में हमलावर अरेस्ट, कार पर मिला खालिस्तानी स्टीकर

SUNIL MAURYA

04 Nov 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:29 PM)

Punjab Crime : पंजाब के अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी (Sudhir Suri Murder) का मर्डर कर दिया गया. वो मूर्तियों की बेअदबी पर धरना दे रहे थे. हमलावर संदीप सिंह अरेस्ट. कार पर मिला खालिस्तानी स्टीकर

CrimeTak
follow google news

Amritsar Sudhir Suri Murder : पंजाब के अमृतसर में 4 नवंबर को हिंदू नेता (Hindu Leader) सुधीर सूरी (Sudhir Suri) की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. ये पूरी घटना पुलिस की आंखों के सामने हुई. जान को खतरा और लगातार मिल रही धमकियों की वजह से उन्हें पुलिस की सुरक्षा मिली हुई थी.

इसके बाद भी मर्डर कर दिया गया. हिंदू नेता सुधीर सूरी को पहले भी खालिस्तान समर्थक धमकी दे चुके थे. जांच में सामने आया है कि हमलावर जिस कार से आए थे उस पर खालिस्तानियों का स्टीकर लगा हुआ था. पुलिस ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें...

इस घटना के बाद से अमृतसर में भारी तनाव है. आरोप लगाया जा रहा है कि जिस व्यक्ति को पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी उसी पर पुलिस के सामने ही गोली चलाई गई. पुलिस की आंखों के सामने गोली मारी गई. जिसके बाद आखिरकार हिंदू नेता सुधीर सूरी की मौत हो गई.

PUNJAB Amirtsar Sudhir Suri murder Full Video

मूर्तियों की बेअदबी मामले का कर रहे थे विरोध

बताया जा रहा है कि अमृतसर के एक मंदिर के बाहर मूर्तियों की बेअदबी का मामला था. ये मामला गोपाल मंदिर के बाहर का था. जहां मंदिर के बाहर कूड़े में भगवान की कुछ मूर्तियां मिलीं थीं. उसी को लेकर शिवसेना नेता और हिंदू नेता सुधीर सूरी धरने पर थे. उसी दौरान उन पर गोली चलाई गई. इस घटना को अंजाम देने वाले हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हमलावर की पहचान संदीप सिंह के रूप में हुई है. इस हमलावर के कब्जे से इस्तेमाल की गई पिस्टल को बरामद कर लिया है. जिस कार से हमलावर आए थे उस पर खालिस्तानियों का स्टीकर लगा हुआ मिला है.

पहले से थी हमले की साजिश

जानकारी मिली है कि सुधीर सूरी पर 2 से 3 गोलियां चलाईं गईं. वे शिव सेना हिंदुस्सान के प्रधान पद पर रह चुके थे. ये भी पता चला है कि इनपर हमले की तैयारी काफी पहले से चल रह थी. कुछ महीने पहले पुलिस ने कई गैंगस्टर पकड़े थे. पूछताछ में उन गैंगस्टर ने खुलासा किया था कि वे शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमले की तैयारी कर रहे थे. लेकिन उसके पहले ही पुलिस की गिरफ्त में आ गए.

    follow google newsfollow whatsapp