हत्या के लिए चाकू ONLINE ORDER किया दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में हुई थी वारदात

Crimetak.in

12 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:03 PM)

DELHI POLICE ARRESTED A GUY WHO ORDERED KNIFE FOR MURDER. HE BOOKED KNIFE THROUGH ONLINE.

CrimeTak
follow google news

दिल्ली से तनसीम हैदर के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस ने कत्ल की एक अनोखी घटना को सुलझा लिया। इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने कई शहरों की खाक छानी और 600 किमी दूर से कत्ल के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनमें एक नाबालिग भी शामिल है। पकड़े जाने पर आरोपियों ने बताया कि मर्डर करने के लिए उन्होंने बटन वाला चाकू ऑनलाइन शॉपिंग एप से ऑर्डर करके मंगाया था और इस कत्ल की वजह बनी एक लड़की, जो कातिल की एक्स गर्लफ्रेंड थी।

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला

घटना 4 अगस्त की है। आउटर दिल्ली जिले में एक युवक का कत्ल हुआ था। पुलिस के मुताबिक उस दिन मंगोलपुरी थाने के पास पार्किंग के सामने वाई-ब्लॉक पार्क में सैफ नामक एक युवक की चाकू मार कर हत्या कर दी गई थी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो युवक को उसके रिश्तेदार पहले अस्पताल ले गए थे, जहां सैफ को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने जब जांच शुरू की तो दो गवाहों ने बताया कि पार्क में बिल्ला और एक अन्य युवक ने सैफ पर हमला किया था।

वारदात के वक्त दोनों हमलावर भी जख्मी हुए थे

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी चल रही थी। पुलिस टीम ने कानपुर और फतेहपुर में आरोपियों के रिश्तेदारों और अन्य ठिकानों पर भी दबिश दी। इसी दौरान टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों की लोकेशन का पता चल गया। पुलिस को ये भी पता चला कि वारदात के बाद कैट्स एम्बुलेंस के एक नंबर पर संपर्क किया गया था। अंबेडकर अस्पताल से घायलों को दिल्ली के ट्रॉमा सेंटर रेफर करने के संबंध में कंट्रोल रूम से एक कॉल आई थी। पुलिस को पता चला कि वारदात के वक्त दोनों हमलावर भी घायल हो गए थे और दोनों को सफदरजंग अस्पताल में इलाज मिला और उसके बाद वे गिरफ्तारी से बचने के लिए यूपी भाग गए।

170 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली पुलिस ने

करीब 170 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। 230 व्यक्तियों से पूछताछ की गई फिर बाराबंकी बस स्टैंड के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ने आखिरकार दोनों कातिलों की गवाही दे दी। दोनों की पहचान हो गई। फिर 9 अगस्त को रात के वक्त दिल्ली की बस में सवार होते दिखाई दिए। इसके बाद दिल्ली में कश्मीरी गेट और आनंद विहार बस स्टैंड पर पुलिस टीम तैनात की गई और आखिरकार आरोपियों को पकड़ लिया गया।

दोनों आरोपी पकड़े गए, लड़की बनी कत्ल की वजह

पुलिस ने कत्ल के आरोपी असद उर्फ बिल्ला और उसके एक नाबालिग साथी को पकड़ा। पूछताछ में आरोपी असद उर्फ बिल्ला ने बताया कि उसने 9वीं तक पढ़ाई की है। उसके बाद वो दिल्ली आ गया और डिलीवरी बॉय का काम शुरू कर दिया। इसी दौरान वो एक लड़की के संपर्क में आया। लॉकडाउन के दौरान वो कानपुर लौट आया और गर्लफ्रेंड से उसका ब्रेकअप हो गया। कुछ टाइम बाद उसे पता चला कि सैफ नाम का शख्स उसकी एक्स गर्लफ्रैंड से बात करता है। बिल्ला गुस्से में आ गया और उसने दिल्ली आकर सैफ को ऐसा न करने की चेतावनी दी, लेकिन जब सैफ नहीं माना तो उसने ऑनलाइन शॉपिंग ऐप से एक बटन वाला चाकू खरीदा और इस वारदात को अंजाम दिया।

    follow google newsfollow whatsapp