Delhi Crime: दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी के नाम पर फ्रॉड, OSD से ठगे 2 लाख रुपये

TANSEEM HAIDER

01 Aug 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:24 PM)

Delhi News: दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह के नाम पर उनके ओएसडी से लाखों की ठगी। साइबर ठगों ने Whatsapp पर किया Chat और यूं निकाल लिए दो लाख।

CrimeTak
follow google news

Delhi Cyber Crime: देश में साइबर क्राइम के रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है जहां दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Electoral Officer) रणवीर सिंह के नाम पर उनके ओएसडी (OSD) से दो लाख की ठगी (Fraud) कर ली गई। इस साइबर (Cyber) जालसाज ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी की बाकायदा तस्वीर (Picture) अपने व्हाट्सएप नंबर के स्टेटस (Status) पर भी लगा रखी थी।

जिसके बाद उसने ओएसडी को वॉट्सएप्प पर मैसेज किया। OSD को लगा कि ये मौसेज खुद रणवीर सिंह भेज रहे हैं। लिहाजा OSD साइबर क्रिमिनल के ढांसे में आ गए और उनसे दो लाख रुपए ठग लिए गए।

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। शिकायतकर्ता 46 वर्षीय जितेंद्र लाल गुप्ता मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह के ओएसडी हैं। अपनी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उनके व्हाट्सएप पर अनजान नंबर से मैसेज आया था।

मोबाइल डीपी पर आरोपी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह की तस्वीर लगा रखी थी जिसके बाद पीड़ित ने इस मैसेज को अपने बॉस का मैसेज समझ लिया। थोड़ी ही देर बाद व्हाट्सएप पर उनकी आरोपी से चैट हुई जिसमें आरोपी ने लिखा कि उसे दो लाख की जरूरत है। जिसके बाद ओएसडी ने इस नंबर पर बात करनी चाहिए तो संदेश आया कि वह मीटिंग में बिजी हैं।

कुछ ही देर बाद ओएसडी के मोबाइल पर दो लाख के अमेजॉन गिफ्ट वाउचर का लिंक आया। मैसेज के साथ में ये लिंक लगा हुआ था। उस लिंक को क्लिक करते ही जितेंद्र का अमेज़न अकाउंट ब्लॉक हो गया और देखते ही देखते उनके अकाउंट से ₹2 लाख के गिफ्ट वाउचर खरीद लिए गए। यह भुगतान उनके बैंक खाते से हुआ बाद में पीड़ित में अपने बॉस से पूछा तो इस ठगी का पता चला।

    follow google newsfollow whatsapp