रेप से 10 साल की बच्ची हुई 30 हफ्ते की गर्भवती, कोर्ट ने दिया गर्भपात कराने का आदेश

SUNIL MAURYA

10 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

रेप से 10 साल की बच्ची हुई 30 हफ्ते की प्रेग्नेंट, हाई कोर्ट ने दिया ये आदेश Kerala high court orders abortion 10 years girl Rape victim become 30 weeks pregnant

CrimeTak
follow google news

Kerala Court Rape News : रेप पीड़िता गर्भवती लड़की को गर्भपात कराने की अनुमति मिली है. ये आदेश केरल हाई कोर्ट ने दिया है. रेप पीड़िता (Rape Victim) लड़की की उम्र महज 10 साल है. बताया जा रहा है कि लड़की को करीब 30 हफ्ते का गर्भ है.

केरल उच्च न्यायालय ने 10 मार्च को 30 सप्ताह से अधिक की गर्भवती इस 10 वर्षीय लड़की को तिरुवनंतपुरम के एसएटी अस्पताल में चिकित्सीय गर्भपात की इजाजत दे दी. लड़की के पिता ने आरोप लगाया था कि दुष्कर्म के बाद उनकी बेटी गर्भवती हुई है.

यह भी पढ़ें...

पीड़िता की जांच के लिए गठित मेडिकल बोर्ड ने राय व्यक्त की थी कि इस प्रक्रिया के दौरान बच्चे के जीवित रहने की 80 प्रतिशत संभावना है। इसके बाद अदालत ने राज्य सरकार और अस्पताल से कहा कि अगर शिशु जीवित रहता है तो उसे सभी जरूरी चिकित्सा सहायता प्रदान की जाए।

इन निर्देशों के साथ अदालत ने नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता की मां की याचिका को विचारार्थ स्वीकार कर लिया जिसमें गर्भपात की अनुमति मांगी गयी थी। अदालत ने 10 वर्षीय बालिका की हालत को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया जो इतनी कम उम्र में गर्भवती हो गयी।

मेडिकल बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि गर्भ गिराने के लिए सर्जरी करनी होगी और बच्चे के जीवित बचने की 80 प्रतिशत संभावना है।

    follow google newsfollow whatsapp