धूप में बैठे बुजुर्ग को तेंदुआ उठा ले गया, झाड़ियों में मिली लाश, गांव में दहशत, हैरान करने वाला वीडियो

GOPAL SHUKLA

01 Dec 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:31 PM)

Leopards reign terror in hills: उत्तराखंड के रानीखेत इलाक़े में इन दिनों एक तेंदुए का आतंक फैला हुआ है। एक बुजुर्ग को घर के बाहर से उठा ले जाने की घटना के बाद से पूरे इलाक़े में दहशत का आलम है।

CrimeTak
follow google news

Leopards terror in hills: उत्तराखंड (Uttarakhand) के पहाड़ी इलाक़ों में इन दिनों एक खौफनाक आतंक (Terror) आवारा घूम रहा है। इस आदमखोर आतंक की वजह से पहाड़ी इलाक़ों में लोगों का जीना हराम हो गया है। खबर अल्मोड़ा ज़िले (Almora) के रानीखेत से सामने आई है जहां एक तेंदुए (Leopard) के आतंक ने लोगों की नींद उड़ा रखी है।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों के भीतर ही तेंदुए के हमले में तीन लोग बुरी तरह से जख़्मी हो गए हैं। लेकिन सबसे ताज़ा घटना सामने आई जब इस खूंखार हो चुके तेंदुए ने एक बुजुर्ग को अपना निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें...

वाकया अल्मोड़ा ज़िले के रानीखेत तहसील के दैना गांव से सामने आया है। चश्मदीदों के मुताबिक तेंदुआ गांव के बुजुर्ग को उनके घर के पास से घसीटकर ले गया। घरवालों ने जब पीछा किया तो करीब एक किलोमीटर दूर बुजुर्ग का शव मिला जो पूरी तरह से क्षत विक्षत था।

News from Uttarakhand: गांववालों के मुताबिक ये घटना बुधवार को दोपहर 2 बजे के आस पास घटी। उस वक्त बुजुर्ग अपने घर के बाहर धूप में बैठे हुए थे। तभी उन पर तेंदुए ने हमला कर दिया।

तेंदुआ बुजुर्ग को अपने जबड़ों में दबोचकर घसीटता हुआ गांव के बाहर एक पहाड़ी के जंगलों की तरफ ले गया। मगर गांव वालों ने जब शोर किया तो डर के मारे तेंदुआ बुजुर्ग की बुरी तरह से नोंची खसोटी लाश को वहीं झाड़ियों में छोड़कर वहां से भाग निकला।

गांव के आस पास तेंदुए के बढ़ते आतंक को लेकर गांव के लोगों ने काफी पहले से ही वन विभाग को इत्तेला दे दी थी। लेकिन एक बुजुर्ग को इस तरह उठा ले जाने की घटना के बाद अब गांव वालों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए गांव के आस पास पिंजरा लगाने की मांग की है।

Forest News: इस घटना के बाद से वन विभाग हरकत में आया और उसने आनन फानन में एक पिंजरा मंगवाया है। साथ ही 50 हज़ार रुपये की सहायता राशि पीड़ित परिवार को दे गई है।

इसके अलावा वन विभाग ने तेंदुए को आदमखोर घोषित करने की भी कार्रवाई शुरू कर दी है ताकि उसके मुताबिक ही आगे की कार्रवाई की जा सके। इसके अलावा वन विभाग ने इलाके के कुछ शिकारियों से भी संपर्क किया है ताकि आस पास के गांवों को खौफ बन चुके तेंदुए से राहत दिलाई जा सके।

    follow google newsfollow whatsapp