मानव तस्करी : विदेश में भारतीय लड़कियों की तस्करी करने वाले रोहिंग्या गैंग का खुलासा, UP ATS का बड़ा एक्शन

Crimetak.in

27 Jul 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:02 PM)

UP ATS rohingya gang 3 arrested in ghaziabad crime news

CrimeTak
follow google news

यूपी पुलिस ने रोहिंग्या (UP Rohingya Gang) के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है. ये गैंग मानव तस्करी से भी जुड़ा है. जो लड़कियों को इंडिया से विदेश में भेजते थे. यूपी पुलिस ने ऐसे ही रोहिंग्या गैंग का खुलासा करते हुए कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश के एडीजी प्रशांत कुमार ने मीडिया से बताया कि रोहिंग्या गैंग के सभी आरोपियों को दिल्ली से सटे गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया है. इन्हें यूपी की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने गिरफ्तार किया है. एडीजी ने बताया कि एटीएस की टीम ने विदेश भेजी जा रहीं 2 लड़कियां भी बरामद की हैं.

यह भी पढ़ें...

फर्जी पासपोर्ट से विदेश भेजने की थी तैयारी

यूपी एटीएस की जांच में पता चला है कि मानव तस्करी के जरिए लड़कियों को मलेशिया भेजने की तैयारी थी. इस गैंग ने बकायदा लड़कियों के फर्जी पासपोर्ट भी बनवा लिए थे. अब इन्हें जल्द ही विदेश भेजने वाले थे.

लेकिन इससे पहले ही यूपी एटीएस ने पूरे रैकेट का खुलासा कर दिया. सभी आरोपी एनसीआर इलाके से पकड़े गए हैं. गिरफ्तार किए तीनों तीनों तस्करों के नाम नूर मुम्मद, रहमत उल्लाह और शबीउल्लाह हैं. ये म्यामार से बांग्लादेश के रास्ते भारत आए थे. इनसे पूछताछ के आधार पर पूरे रैकेट का पता लगाया जा रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp