सेक्सटॉर्शन से तंग होकर लड़के ने दी जान तो मजदूर बन पुलिस ने आरोपी को ऐसे दबोच लिया

SUNIL MAURYA

16 Mar 2022 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:15 PM)

न्यूड वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेल करने वाले इस आरोपी के खुलासे से पुलिस भी हैरान Becoming a girl on Facebook this boy used to do sextortion

CrimeTak
follow google news

sextortion News : फेसुबक पर किसी अजनबी लड़की से दोस्ती करना कितना भारी पड़ सकता है. इसे समझने के लिए ये घटना जानना बेहद जरूरी है. महज 20 साल की उम्र में एक लड़के की फेसबुक पर अजनबी लेकिन बेहद खूबसूरत लड़की से दोस्ती हुई. धीरे-धीरे दोनों में चैट होने लगी. अब चैट के बाद लड़की ने खुद ही वीडियो कॉल कर बात करने की पेशकश कर दी.

आखिर में लड़के और फेसबुक फ्रेंड से वीडियो कॉल पर बात शुरू हुई. लेकिन वो लड़की पल भर में ही न्यूड हो गई. वीडियो कॉल में वो पूरी तरह से न्यूड थी. लड़का कुछ समझ नहीं पाया और देखता रहा. महज 40 से 45 सेकेंड की इस कॉल में लड़के को भले ही थोड़ी देर के लिए सबकुछ नया लगा लेकिन उसके बाद उसकी जिंदगी नरक बन गई.

यह भी पढ़ें...

ब्लैकमेलिंग से तंग आकर लड़के ने कर लिया था सुसाइड

उसे लड़की को ऑनलाइन रेप करने और न्यूड वीडियो के लिए उकसाने का आरोप लगाकर ब्लैकमेल किया जाने लगा. उससे कई हजार रुपये भी वसूल लिए गए. लेकिन ब्लैकमेलिंग का सिलसिला खत्म नहीं हुआ.

अब लड़के के रिश्तेदार और माता-पिता को भी वो अश्लील वीडियो को भेजने की धमकी दी जाने लगी. आखिरकार इससे तंग आकर उस लड़के ने अक्टूबर 2021 में आत्महत्या कर ली.

अब परिवार के लोग ये समझ नहीं पाए कि आखिर हमारे बेटे ने सुसाइड क्यों किया. इतनी कम उम्र में उसे जान देने की जरूरत क्या थी. आखिर क्या वजह थी. किसी से प्रेम प्रसंग तो नहीं था. इन्हीं सब उलझनों में उलझे परिवार ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर दुर्ग जिले के बोरी थाने की पुलिस ने पड़ताल शुरू की.

जांच के दौरान पुलिस के सामने चौंकाने वाली बात आई. पुलिस ने जब लड़के का मोबाइल चेक किया तो उसकी चैट में एक लड़की से बात हो रही थी. उसमें वही न्यूड वीडियो और पैसों की मांग थी. फिर पुलिस ने उस चैट की डिटेल निकाली तो पता चला कि ये फेसबुक के जरिए दोस्ती कर लड़की से संपर्क में आया था.

इसके बाद पुलिस ने जब उस नंबर को ट्रेस किया तो सब फर्जी निकले. लेकिन उसकी लोकेशन हरियाणा के मेवात में मिली. अब पुलिस समझ गई ये सेक्सटॉर्शन वाला गैंग है. जिसमें लड़के खुद ही लड़की बनकर किसी को टारगेट करते हैँ और फिर ब्लैकमेल करते हैं.

गांव में कई दिनों तक मजदूर बनकर पुलिस ने आरोपी को दबोचा

इस घटना के मुख्य आरोपी 30 वर्षीय वकील अहमद को छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लेकिन इसे पकड़ना इतना आसान नहीं था. पुलिस ने बताया कि जब उसकी तलाश में पुलिस की टीम मेवात पहुंची तो वहां पर दो गुटों में काफी लड़ाई और खून खराबा चल रहा था.

वहां काफी संख्या में ऑनलाइन क्राइम करने वाला पूरा रैकेट ही था. ऐसे में पुलिस की भनक लगते ही हमला होने का खतरा था. इसलिए पुलिस की टीम को वहां पर 3 दिनों तक खेतिहर मजदूर बनकर रहना पड़ा. इसके बाद रेकी करते हुए किसी तरह वकील अहमद को पकड़ने में सफलता मिली.

आरोपी ने सेक्सटॉर्शन की पूरी कहानी समझाई

पुलिस की पूछताछ में आरोपी वकील अहमद ने बताया कि वो 2 सालों से फेसबुक पर लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी बनाता है. इसके बाद उसमें किसी भी खूबसूरत लड़की की फोटो गूगल से निकालकर अपलोड कर देता है. जिसे देखकर कोई लड़का आसानी से उसकी फ्रेंड रिक्वेस्टको स्वीकार कर लें.

वो खुद ही बताता है कि आखिर कैसे जब कोई लड़का उसका फेसबुक फ्रेंड बन जाता है तब उसे डाउनलोड किए हुए किसी लड़की के न्यूड वीडियो को दिखाकर ब्लैकमेल करना शुरू कर देते हैं. उसने बताया कि उनके ग्रुप में कोई लड़की नहीं है. बल्कि सिर्फ लड़के हैं और वो खुद ही लड़की बनकर ब्लैकमेल करते हैं.

उसने बताया कि लड़की बनकर पहले चैट करते हैं और फिर न्यूड वीडियो के जरिए ब्लैकमेल करते हैं. इसके बाद उस वीडियो को वाट्सऐप और फेसबुक पर वायरल करने की धमकी देकर पैसे मांगते हैं. जो एक बार पैसे दे दिया उससे कई बार मांग लेते हैं.

INPUT : छत्तीसगढ़ से रघुनंदन पांडा की रिपोर्ट

    follow google newsfollow whatsapp