सारे सर्टिफिकेट्स लेकर SC-ST आयोग पहुंचे समीर वानखेड़े, वानखेड़े ने SC-ST आयोग को सौंपे दस्तावेज

CHIRAG GOTHI

01 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:08 PM)

Sameer Wankhede reached the SC-ST Commission with all the certificates, Wankhede handed over documents to SC-ST Commission

CrimeTak
follow google news

श्रेया चटर्जी/हिमांशु मिश्रा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

NCB ZONAL DIRECTOR / SAMEER WANKHEDE : मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सोमवार को दिल्ली में अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के दफ्तर में पहुंचे। यहां उन्होंने कई अहम दस्तावेज कमिशन को सौंपे हैं। दस्तावेज सौंपने के बाद बाहर आए वानखेड़े ने बताया कि सारे डॉक्यूमेंट्स आयोग को दे दिए गए हैं, अब वेरिफिकेशन के बाद आयोग इसकी रिपोर्ट देगा। वहीं, आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने बताया कि वानखेड़े के दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है। दरअसल, महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर कई तरह के आरोप लगाए हैं। नवाब मलिक का दावा है कि समीर वानखेड़े मुस्लिम हैं और उन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी हासिल की है। मलिक के आरोपों को वानखेड़े पहले ही खारिज कर चुके हैं और आज उन्हें अनुसूचित आयोग को अपने दस्तावेज सौंपे।

यह भी पढ़ें...

कौन कौन से दस्तावेज सौंपे है समीर ने ?

समीर वानखेड़े ने आयोग को अपना जाति प्रमाण पत्र, पहली पत्नी से हुए बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट और तलाक के कागजात सौंपे हैं। इसके साथ ही उन्होंने शादी के दस्तावेज भी दिए हैं। कमीशन इन दस्तावेजों की जांच कराएगा। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने बताया कि वानखेड़े ने पहले भी एक अर्जी दी थी कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है। उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी किया गया था, लेकिन अभी तक वहां से कोई जवाब नहीं मिला है। 7 दिन के अंदर रिपोर्ट देने को कहा था।

उन्होंने बताया कि वानखेड़े ने कहा है कि वो अनुसूचित जाति से हैं और इसमें किसी को भी शंका नहीं होनी चाहिए। सांपला ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, डीजीपी और कमिश्नर से जानकारी मांगी है। जानकारी मिलने के बाद तय करेंगे कि आगे क्या करना है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर हम वानखेड़े के दस्तावेजों को सही पाते हैं तो हम ये सुनिश्चित करेंगे कि उनके अधिकारों की रक्षा की जाए।

    follow google newsfollow whatsapp