आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से बनाया सीएम योगी का फेक वीडियो, एक्स पर पोस्ट करने वाला आरोपी यूं हुआ गिरफ्तार

TANSEEM HAIDER

02 May 2024 (अपडेटेड: May 2 2024 7:16 PM)

1 मई को एआई से बना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फर्जी वीडियो ‘एक्स’ हैंडल पर पोस्ट किए जाने के बाद वायरल हो गया था। यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने मामले की जांच तभी शुरू कर दी थी। जांच के दौरान एसटीएफ ने बृहस्पतिवार को आरोपी श्याम किशोर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया।

CrimeTak
follow google news

Uttar Pradesh: यूपी एसटीएफ ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फर्जी वीडियो बनाकर वायरल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। स्पेशल टास्क फोर्स के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। यूपी एसटीएफ और एडीजी कानून एवं व्यवस्था अमिताभ यश ने कहा कि वीडियो भ्रामक तथ्य फैलाने और राष्ट्रविरोधी तत्वों की मदद के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।

योगी आदित्यनाथ का फर्जी वीडियो

यह भी पढ़ें...

एडीजीपी अमिताभ यश ने कहा कि 1 मई को एआई से बना उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फर्जी वीडियो ‘एक्स’ हैंडल पर पोस्ट किए जाने के बाद वायरल हो गया था। उन्होंने कहा कि एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। जांच के दौरान एसटीएफ ने बृहस्पतिवार को आरोपी श्याम किशोर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया।

नोएडा के आरोपी गिरफ्तार

नोएडा के साइबर क्राइम थाने में आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। आरोपी श्याम किशोर गुप्ता नोएडा का रहने वाला है और अपने एक्स प्रोफाइल पर रेहड़ी-पटरी कल्याण संघ का अध्यक्ष होने का दावा करता है। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल जब्त किया है। पुलिस अफसरों का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

    follow google newsfollow whatsapp