Mafia News: 60 साल के माफिया डॉन के घर से मिला कंडोम और वियाग्रा का ढेर, 30 साल से था फरार

GOPAL SHUKLA

18 Jan 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:34 PM)

Mafia Arrest: इटली पुलिस ने एक ऐसे खूंखार माफिया को गिरफ्तार किया जिसकी 30 सालों से तलाश थी। दिलचस्प बात ये कि उस माफिया के घर से हथियार नहीं कंडोम मिले।

CrimeTak
follow google news

Mafia boss Messina Denaro: इटली से एक बेहद चौंकाने वाली दिलचस्प खबर सामने आई है। यहां पुलिस ने एक माफिया (Mafia) को गिरफ्तार (Arrest) किया। लेकिन माफिया को गिरफ्तार करने के बाद जब उसके घर की तलाशी ली गई तो वहां जो कुछ बरामद हुआ उससे लोगों की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा।

महंगे और ब्रांडेड जूतों की कई दर्जन जोड़ियों के साथ साथ पुलिस को बेहिसाब कंडोम (Condom) और वियाग्रा (Viagra) जैसी चीजें मिली है। और जिस बात ने सबसे ज़्यादा लोगों को हैरत में डाला कि एक माफिया के घर से पुलिस को एक भी हथियार नहीं मिला।

यह भी पढ़ें...

पुलिस के लिए सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली बात ये थी कि इस माफिया को पिछले तीस सालों से तलाश कर रही थी लेकिन तीस सालों तक उसकी परछाई तक को पुलिस नहीं पकड़ सकी थी।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को इटली की पुलिस ने जाने माने माफिया माटेओ मसिना डेनारो को हथकड़ी में जकड़ने के तीन दशक पुराने सपने को पूरा कर लिया।

पुलिस ने माफिया को उस वक़्त गिरफ्तार किया जब वो एक हेल्थ क्लीनिक में रूटीन चैकअप के लिए जाने वाला था। उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जिस अपार्टमेंट में छापा मारा, वो माफिया पिछले तीस सालों से उसी अपार्टमेंट में रह रहा था और पुलिस को उसके बारे में कानों कान खबर नहीं लगी थी।

Italian Mafia boss: मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक उस अपार्टमेंट में जब तलाशी ली गई तो हैरान करने वाली चीजें पुलिस को मिलीं। अपार्टमेंट के भीतर से पुलिस ने बाकायदा खाने पीने के सामान से पूरी तरह से भरे हुए फ्रिज के साथ साथ कई दर्जन जोड़ी जूते, कई लग्जरी ब्रांड के कपड़े मिले। लेकिन पुलिस उस वक्त बुरी तरह से चौंक गई जब उसे वहां सैकड़ों की तादाद में कंडोम के साथ साथ वियाग्रा की गोलियां बरामद कीं।

इटली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक माफिया मसिना डेनारो इन दिनों अपने पेट के कैंसर के इलाज के लिए नियमित जांच के लिए जाता है, जिसकी मुखबिरी पुलिस को कुछ रोज पहले हुई थी। मुखबिर की खबर को पुख्ता करने के लिए पुलिस ने बाकायदा पहले रेकी की और फिर उसे गिरफ्तार किया।

Mafia News: पुलिस के सूत्रों से पता चला है कि कैंसर की जानलेवा बीमारी से जूझ रहा ये माफिया किसी जमाने में पश्चिम सिसिली के पोर्ट और त्रेपानी जैसे शहर का किंग कहलाता था। उसे सिसिली में बड़ी ही इज्जत की नज़र से देखा जाता है। और वो वहां के टॉप के माफिया में से एक माना जाता है।

असल में इटली के इस सबसे बड़े माफिया डॉन की फेहरिस्त में शामिल मसिनो डेनारो दर्जनों हत्याओं का दोषी माना गया था। और उसके बाद उसको उम्र कैद की सज़ा सुनाई गई थी। डेनारो का सबसे भयंकर केस 1992 में हुआ था जब सिसिली में दो बम विस्फोट किए गए थे। इस धमाके में डेनारो के विरोधी पक्ष के वकील जियोवन्नी फाल्कन और पाओलो बोरसेलिनो की मौत हो गई।

    follow google newsfollow whatsapp