जीएसटी में करोड़ों की धोखाधड़ी, अरबपति व्यापारी गिरफ्तार, बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन से खरीदी करोड़ों की विदेशी कार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Uttar Pradesh: धोखाधड़ी से फर्जी फर्म के जरिए जीएसटी फ्राड करने वाले अरबपति व्यापारियों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन व्यापारियों ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन से करोड़ों की विदेशी कार भी खरीदी थी। नोएडा पुलिस ने जीएसटी धोखाधड़ी मामले में दिल्ली के तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने एक फर्जी फर्म से लगभग 68 करोड़ रुपये क आईटीसी का दावा किया था।

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन से खरीदी करोड़ों की विदेशी कार

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर ने आरोपियों के कब्जे से 06  लग्जरी कारें, 07 मोबाइल फोन, 01 टैबलेट व 1 लाख 41 हजार रुपए बरामद किए हैं। पुलिस ने उद्योगपति संजय ढींगरा, कनिका ढींगरा और मंयक ढींगरा को डीएनडी टोल के पास से गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन व्यापारियों ने करीब 2600 फर्मों में फर्जी तरीके से अरबों रूपयों का इनकम टैक्स फ्राड किया गया।

अरबों रूपयों का इनकम टैक्स फ्राड

ये व्यापारी फर्जी जीएसटी फर्म तैयार करवाते थे और उन्ही फर्जी जीएसटी फर्मों से फर्जी इन्वॉयस, बिलिंग किया करते थे। सभी आरोपी नोएडा से फरार घोषित थे इनके सिर पर 25-25 हजार रुपए का इनाम था। इस मामले में पुलिस अब तक कुल 41 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक आरोपी पिछले पांच साल से फर्जी जीएसटी फर्म तैयार कराकर फर्जी बिल का इस्तेमाल करते थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अब तक कुल 41 आरोपियों को गिरफ्तार

जीएसटी रिफन्ड कर इनकम टैक्स क्रेडिट हासिल लेते थे। इस तरह ये आरोपी सरकार को हजारों करोड़ के राजस्व का नुकसान पहुंचा रहे थे। अभी तक 09 फर्जी कम्पनियों से आईटीसी का क्लेम हालिस किया गया है। फर्जी कम्पनियों से गुड हेल्थ प्राईवेट लि0 कम्पनी में कुल 68.15 करोड का आईटीसी का लाभ लिया गया। आरोपियों के खिलाफ सीबीआई और ईडी जांच भी चल रही है। ये आरोपी पिछले 8-9 माह से लगातार फरार चल रहे थे। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT