दिल्ली की तिहाड़ जेल में फिर मर्डर, अफगानी कैदी ने हत्या के आरोपी दूसरे कैदी पर नुकीले हथियार से किया हमला

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi Tihar Jail Murder: दिल्ली का तिहाड़ जेल फिर सुर्खियों में है। आज फिर यहां जेल के अंदर हुए एक मर्डर से हड़कंप मच गया है। ये मर्डर जेल नम्बर-3 में हुआ है। पुलिस के मुताबिक, दोपहर को कैदियों के बीच आपस में लड़ाई हुई जिसमें झगड़े के दौरान कुछ कैदियों ने एक सजायाफ्ता कैदी की हत्या कर दी। मृतक कैदी का नाम दीपक है और वो डकैती और हत्या के आरोप में तिहाड़ में बंद था। उसके सीने में किसी नुकीले हथियार से वार किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस घटना ने फिर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। मामले की दिल्ली सरकार भी जांच करवा रही है। जिस कैदी पर दीपक पर हमला करने का आरोप है, उसका नाम अब्दुल बशीर है। वो अफगानी नागरिक है। 

तिहाड़ की सुरक्षा पर सवाल

सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है। हाल ही में तिहाड़ जेल में नए डीजी सतीश गोलचा ने पदभार संभाला है। इससे पहले हाल ही में तिहाड़ में चाकूबाजी की घटना हुई थी। इसमें भी कैदी घायल हुए थे। आपको बता दें कि तिहाड़ जेल में इस वक्त दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बंद है। ऐसे में उनकी और दूसरे हाई प्रोफाइल कैदियों की सुरक्षा को लेकर खासी सर्तकता बरती जा रही थी। बेहद महफूज मानी जाने वाली तिहाड़ जेल में तकरीबन 15 हजार कैदी बंद है। इस घटना पर पुलिस का बयान भी सामने आ गया है। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दिल्ली पुलिस का बयान

"थाना हरि नगर में आज डीडीयू अस्पताल से सूचना प्राप्त हुई कि विचाराधीन कैदी दीपक, उम्र 29 वर्ष, पुत्र अशोक निवासी सीजे-03, तिहाड़ जेल और स्थायी निवासी - मकान नंबर 448, गली नंबर 3, शकूरपुर, दिल्ली को डीडीयू अस्पताल में मृत लाया गया। उसके सीने में चाकू का घाव है। मृतक दीपक को सीजे-03, तिहाड़ जेल, नई दिल्ली में केस एफआईआर संख्या 612/2018, आईपीसी की धारा 392/302, पीएस पश्चिम विहार, दिल्ली में दर्ज किया गया था। सीआरपीसी की धारा 176 के तहत कार्यवाही के संचालन के लिए एक एमएम, वेस्ट तीस हजारी कोर्ट की नियुक्ति के लिए एलडी सीएमएम, वेस्ट को इस संबंध में एक सूचना दी गई है। जानकारी में सामने आया है कि मृतक पर साथी कैदी ने किसी धारदार हथियार से हमला किया था।"

आरोपी अफगानी नागरिक

इस घटना काआरोपी अब्दुल बशीर अखोंदजादा, उम्र 44 वर्ष, उर्फ समीर, पुत्र अब्दुल वाहिद अखोंदजादा निवासी सीढ़ी/फुटपाथ के पास ई-104, लाजपत नगर, अफगानिस्तान का नागरिक है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत एफआईआर नंबर 03/2019 दर्ज है। इस ताजा मामले में आईपीसी की धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT