कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में HD रेवन्ना अरेस्ट, क्या है पूरा मामला, अब तक क्या-क्या हुआ?

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

HD Revanna News: कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे और प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया है. एचडी रेवन्ना पर अपहरण का मामला लगा था, जिसके सिलसिले में उन्हें पहलो हिरासत में लिया गया था. मामले के मुताबिक एचडी रेवन्ना को उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है और उन्होंने स्थानीय अदालत से अंतरिम सुरक्षा के लिए याचिका दायर की थी. कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी और फिर कर्नाटक पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

एचडी रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार

एचडी रेवन्ना पर अपहरण के एक मामले का आरोप है जिसमें उनके सहयोगी ने एक 20 वर्षीय व्यक्ति की मां का अपहरण कर लिया था. अपहरण के बाद महिला को किडनैपर्स ने कालेनल्ली में एक विधायक के करीबी के फार्महाउस में बंधक बना लिया था. एचडी रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 364ए और 365 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एचडी रेवन्ना के साथ उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना पर भी यौन उत्पीड़न और कृत्य को फिल्माने के गंभीर आरोप हैं. पुलिस ने एचडी रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. प्रज्वल पहले ही विदेश भाग चुका है.

ADVERTISEMENT

पुलिस के मुताबिक अपहृत महिला हंसुर में मिली है. फिलहाल वे उनसे जानकारी जुटा रहे हैं. पुलिस ने अपहरण कांड के आरोपी सतीश बाबू उर्फ सतीश बबन्ना को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

प्रज्वल पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं और विदेश भागने के बाद उन्होंने खुद को राजनीतिक गतिविधियों से दूर कर लिया है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उनके खिलाफ 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' की मांग की है.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT