शरारत या साजिश? दिल्ली-NCR के स्कूलों में बम रखे होने के ई-मेल के रूस कनेक्शन की जांच जारी, मेल करने वाले ने दिल्ली पुलिस समेत अभिभावकों को किया परेशान

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

हिमांशु के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Delhi School Bomb Scare: दिल्ली-NCR में बुधवार सुबह करीब 100 स्कूलों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब ये सूचना आई कि स्कूल में बम रखा हुआ है। आनन-फानन में स्कूल की छुट्टी की गई, बच्चों को सुरक्षित स्कूलों से बाहर निकाला गया, स्कूलों की तलाशी ली गई और आखिरकार उस वक्त दिल्ली पुलिस समेत तमाम राज्य पुलिस ने चैन की सांस ली, जब ऐसा कुछ नहीं पाया गया, लेकिन इस घटना ने कई सवाल जरूर खड़े कर दिए। 

दिल्ली के एलजी ने किया कमिश्नर को फोन

दिल्ली फायर विभाग को 80 से ज्यादा Calls मिली। दिल्ली के जिन स्कूलों कों मेल किया गया है, उसमें द्वारका का DPS, मयूर विहार का मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल समेत कई स्कूल शामिल हैं। इस घटना के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पुलिस कमिश्नर से फोन पर बात कर एक डिटेल रिपोर्ट मांगी है। मामले पर गृह मंत्रालय भी नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

किसने भेजा मेल और क्यों?

पूरा पुलिस महकमा जांच में जुट गया। सबका समय बर्बाद हुआ और मिला कुछ भी नहीं। अब पुलिस उस ई-मेल एड्रेस समेत आईपी एड्रेस को ट्रैक करने की कोशिश कर रही है, जहां से मेल की उत्पत्ति हुई। जांच इशारा कर रही है कि मेल विदेश से भेजा गया है। दिल्ली पुलिस की अब तक की तफ्तीश में पता चला है कि सभी स्कूलों को एक जैसा ईमेल ही भेजा गया है। धमकी वाले मेल के आखिर में डॉट कॉम में सभी मेल को CC किया गया है और RU लिखा है। यह (RU) रशिया की तरफ इशारा करता है, लेकिन जांच एजेंसियां पुख्ता तौर पर अभी कुछ भी कहने से बच रही है। 

दिल्ली पुलिस का बयान 

आज दिल्ली के कुछ स्कूलों को ई-मेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इन धमकियों पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की है। हालांकि अभी तक कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी लगती हैं। दिल्ली पुलिस जनता से अनुरोध करती है कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT