नूपुर शर्मा, टी राजा समेत हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रचने वाला मौलवी सूरत से अरेस्ट

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Maulana Sohail: देश के हिंदुत्व नेताओं और बीजेपी नेताओं को जान से मारने और धमकाने की साजिश रचने वाले 27 साल के मोहम्मद शोहेल यानी मौलवी अबू बकर टीमोल को सूरत क्राइम ब्रांच ने कठौर इलाके से गिरफ्तार किया है. उसने पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा, भाजपा विधायक टी.राजा सिंह और हिंदुत्व नेता उपदेश राणा को निशाना बनाने की योजना बनाई थी. उसके मोबाइल फोन चैट से कई अजीबोगरीब तथ्य सामने आए हैं.

अबू बकर तीमोल के खिलाफ गिरफ्तारी के साथ-साथ समाचार रिपोर्टों में दावा किया गया कि उसने न केवल भारत में बल्कि पाकिस्तान और नेपाल सहित अन्य देशों के साथ भी संपर्क स्थापित किए हैं. उसने हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा की हत्या के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी देने और पाकिस्तान से हथियार मंगाने की बात भी कही थी.

उपदेश राणा को मारने के लिए 1 करोड़ की सुपारी

मौलवी अबू बकर टीमोल की गिरफ्तारी से स्वयंसेवी संगठन सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा के खिलाफ एक बड़ी साजिश की बड़ी नाकामी सामने आई है. उपदेश राणा को मारने के लिए 1 करोड़ रुपये की सुपारी देने और पाकिस्तान से हथियार लेने की योजना बना रहा था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सूरत क्राइम ब्रांच के मुताबिक, अबुबकर टीमोल के कई देशों के कट्टरपंथियों से संपर्क थे. उसके मोबाइल फोन चैट से पता चला है कि वह हिंदू सनातन संघ के नेताओं को हत्या की धमकी दे रहा था. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी है कि ऐसे आतंकी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

सूरत पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने इस मामले में सूरत क्राइम ब्रांच की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बहुत सावधानी से कार्रवाई की है. आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसके मोबाइल से मिली जानकारी से पता चला कि वह धार्मिक कट्टरता फैला रहा था और भारतीय नेताओं को धमकी दे रहा था.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT