दिल्ली पुलिस के ASI ने महिला का हाथ मरोड़कर छीना मोबाइल, दी गालियां

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi Police Crime: 'शांति सेवा न्याय' के सिद्धांत पर चलने का दावा करने वाली दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी की जो हरकतें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, उसने सवालों की झड़ी लगा दी है। असल में ये बात इसलिए भी कही जा रही है क्योंकि दिल्ली पुलिस का एक अधिकारी जब कॉल पर पहुँचा तो महिला से बात करने की तमीज का दायरा तोड़ बैठा। दिखाई तो यहां तक पड़ गया कि उस पुलिस अफसर ने महिला का हाथ मरोड़कर उससे मोबाइल तक छीनने की कोशिश की और तमीज की हद को लांघते हुए महिला को गालियाँ भी दी। 

कैमरे में कैद पुलिस अफसर की हरकत

असल में ये सारी बातें तब उठकर सामने आई जब दिल्ली पुलिस के एक अफसर की ये सारी हरकतें कैमरे में कैद हुईं। कहा तो यहां तक जा रहा है कि बेशक पुलिस के अधिकारियों की ऐसी बदतमीजियां कितनी भी कैमरे में कैद हो जाए किसी भी आला अधिकारी को कोई फर्क नहीं पड़ता। ये ताजा वाकया एक महिला के साथ पुलिस अफसर की बदसलूकी से जुड़ा हुआ है। मामला नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के तहत आने वाले मौर्या एनक्लेव थाने के पीतमपुरा इलाके का है।

Delhi Police ASI Accused

हाथ मरोड़कर मोबाइल छानने की कोशिश

थाने में तैनात ASI विजय सिंह शायद किसी शिकायत पर पीतमपुरा के S-4 में पहुँचे। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक महिला इनसे बात करने पहुँचती है, और जिस वक्त वो महिला पुलिस अफसर से बात कर रही थीं उस वक़्त उनके हाथ में मोबाइल भी था। दोनों के बीच में कुछ बातचीत होती है लेकिन अचानक ASI विजय सिंह महिला के हाथ से मोबाइल झपटने की कोशिश करते हैं। महिला छिटककर दूर होने लगती है लेकिन ASI साहब फिर झपटते हैं। उसके बाद हाथ पकड़ लेते हैं। और हाथ मरोड़कर मोबाइल लेने की कोशिश करते दिखाई देते हैं।

ADVERTISEMENT

ASI ने महिला को गाली दी

इसी बात पर महिला और ASI विजय सिंह में कहा सुनी शुरू हो जाती है। तब  ASI साहब जिस भाषा में बात करते हैं उसे शरीफ लोगों की जुबान में गाली कहा जाता है। दरअसल यहाँ मामला एक निर्माण और मकान के रेनोवेशन से जुड़ा हुआ है। मकान की मरम्मत को लेकर पड़ोसियों में झगड़ा हो जाता है। ये मामला पहले भी थाने और कोर्ट तक भी पहुँच चुका है। गुरुवार को मौके पर फिर पुलिस पहुँची। जैसा वीडियो में दिख रहा है कि बिना किसी आत्मरक्षा की वजह के दिल्ली पुलिस के पुरुष अधिकारी एक महिला पर टूट पड़े। 

थाने में दर्ज करवाई ASI की शिकायत

अब महिला ने मौर्या एनक्लेव थाने में ही ASI विजय की शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है। ऐसे में देखना होगा कि थाने की पुलिस क्या सबूत सामने होने के बावजूद अपने ही अधिकारी पर कार्रवाई करती है या मामला कागज़ों तक ही रह जाता है। वीडियो में जो कुछ दिख रहा है उसके मुताबिक महिला ने किसी भी तरह सरकारी अफसर के काम में रुकावट डालने जैसा कोई काम नहीं किया  और न ही ASI विजय पर कोई जानलेवा हमला किया, जिसकी वजह से उसे आत्मरक्षा जैसी कोई युक्ति अपनानी पड़े। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT