पटना में जदयू नेता की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार हमलावरों ने मारी गोली, मचा बवाल

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Bihar Crime: पटना जिले के पुनपुन इलाके में मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हमलावरों ने बुधवार और बृहस्पतिवार की दरमियानी रात को जनता दल(यू) के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। मसौढ़ी अनुमंडल के पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) कन्हैया सिंह ने पत्रकारों को बताया, 'मृतक की पहचान सौरव कुमार के रूप में की गई है। उनके साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति मुनमुन कुमार गोलीबारी में घायल हो गए और उनकी हालत स्थिर है।

JDU नेता की हत्या से सनसनी

उन्होंने कहा, “यह घटना बृहस्पतिवार की रात लगभग 12 बज कर 15 मिनट पर हुई जब सौरव, मुनमुन के साथ पुनपुन क्षेत्र के परसा बाजार में एक शादी समारोह से लौट रहे थे। तभी मोटरसाइकिल पर कुछ अज्ञात हमलावर आये और उनपर अंधाधुंध गोलीबारी कर फरार हो गये। दोनों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां सौरव ने दम तोड़ दिया। मुनमुन की हालत स्थिर है”।

बाइक सवार हमलावरों ने मारी गोली

पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। मृतक के परिजनों से पूछताछ की जा रही है। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्रा ने पीटीआई-भाषा से कहा, “हमने मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है। हमें कुछ प्रारंभिक सुराग भी मिले हैं उम्मीद है कि आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।''

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीसीटीवी से कातिलों की तलाश

इस घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने शव के साथ इलाके में विरोध प्रदर्शन किया और सड़क जाम कर दी जिससे पुनपुन के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई घंटे यातायात बाधित रहा। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया। इस बीच, पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं राजद नेता मीसा भारती ने पीड़िता के घर का दौरा किया और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

विरोध प्रदर्शन किया और सड़क जाम

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''हम ऐसी घटनाओं की निंदा करते हैं... जब बिहार में सत्ता में रहने वाली पार्टी के नेता ही सुरक्षित नहीं हैं, तो सामान्य जनता अपनी सुरक्षा के बारे में कैसे सोच सकती है। जब से बिहार में राजग सत्ता में आया है, राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है। हमारी नेता मीसा भारती ने मृतक के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की।'

ADVERTISEMENT

कत्ल के बाद राजनीति शुरु

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जदयू के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएँ। इस मामले का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। पुलिस इसकी जांच कर रही है और आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।” बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ''यह घटना चौंकाने वाली है। हम ऐसी घटनाओं की निंदा करते हैं। आरोपी को तुरंत पकड़ा जाना चाहिए”।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT