Video: इजराइल हमास जंग: मिडिल ईस्ट में होगा तीसरा विश्वयुद्ध, अमेरिका ने सीरिया में की एयरस्ट्राइक, गुर्राया ईरान

ADVERTISEMENT

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास में जारी जंग के बीच अमेरिका ने पूर्वी सीरिया पर हमला किया है. साथ ही लंदन में यहूदी विरोधी एवं इस्लाम विरोधी घृणा अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

social share
google news

Israel-Hamas War: इजरायल- हमास का युद्द तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहा है. इस युद्द में अब तक कई देश शामिल हो चुके है. जहां एक तरफ इजरायल और हमास के बीच छिड़ी जंग में अब तक हजारों लोग मारे गए है. वहीं इसी बीच एक तरफ अमेरिका ने पूर्वी सीरिया पर हमला कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ  लंदन में यहूदी विरोधी एवं इस्लाम विरोधी घृणा अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि World War 3 स्टार्ट होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. 

हमास के समर्थन में लेबनान

हमास के समर्थन में लेबनान ने इजरायल पर बम बरसाए. बाद में इजरायल के खिलाफ ईरान और सीरिया की भी एंट्री हुई. इजरायली सेना ने सीरिया के अलेप्पो और दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर रॉकेट दागे हैं. लेबनान भी हमास का साथ दे रहा है. हिजबुल्लाह के लड़ाके हमास के साथ मिलकर इजरायल पर हमले कर रहे हैं. ऐसे में लेबनान और इजरायल के बीच जबरदस्त तनाव है. आपको बता दें कि फिलिस्तीन के खिलाफ युद्ध के मैदान में उतरा इजरायल अलग-अलग मोर्चों पर लड़ रहा है. सबसे पहले 7 अक्टूबर को फिलिस्तीन समर्थक हमास लड़ाकों ने अचानक इजरायल में घुसपैठ की और हमला बोल दिया. इजराली नागरिकों की बर्बर हत्या की गई. उनका किडनैप कर ले गए. बाद में इजरायल ने युद्ध की घोषणा की और हमास के खात्मे के लिए सेना को गाजा बॉर्डर पर उतार दिया. 

ब्रिटेन में यहूदी अपराध के मामले में बढ़ोतरी

इजरायल और हमास के बीच इस महीने की शुरुआत से संघर्ष तेज होने के बाद से लंदन में यहूदी विरोधी एवं इस्लाम विरोधी घृणा अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस शनिवार को लंदन की सड़कों पर होने वाले एक और प्रदर्शन से निपटने की तैयारी कर रही है. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बताया कि इस महीने ब्रिटेन में यहूदी विरोधी अपराध के 408 मामले दर्ज किए गए, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह संख्या 28 थी और इस महीने इस्लाम विरोधी घृणा अपराध के अब तक 174 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि अक्टूबर 2022 में यह संख्या 65 थी. वहीं इजरायल- हमास युद्ध में अब तक दोनों तरफ से मिलाकर कुल 8500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

Note : ये खबर क्राइम तक में internship कर रही निधी शर्मा ने लिखी हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...