Video: सीरिया की आर्मी एकेडमी पर भयानक ड्रोन हमला, 100 से ज्यादा की मौत, सामने आईं दहलाने वाली तस्वीरें

ADVERTISEMENT

VIDEO SYRIA BIGGEST ATTACK: ड्रोन हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है, इस ड्रोन हमले में इसके साथ ही दर्जनों घायल हो गए हैं।

social share
google news

VIDEO SYRIA BIGGEST ATTACK: सीरिया की आर्मी एकेडमी पर भयानक ड्रोन हमला, 100 से ज्यादा की मौतरूस की वायुसेना ने इजरायल के उन ठिकानों पर तबाही मचाने वाले हमले किए हैं जिन्हें इस्लामी आतंकियों का गढ़ माना जाता है। ये हमला सीरिया के होम्स में सैनिक कॉलेज पर ड्रोन से हुए भीषण हमले में शामिल आतंकियों को सबक सिखाने के लिए किया जा रहा है। रूस के साथ ही सीरिया के हमले दक्षिणी इदलिब के इलाके में किए जा रहे हैं जहां आतंकवादियों ने अपना ठिकाना बना रखा है। 

सेना के जवानों और अफसरों समेत 100 से ज्यादा लोगों की मौत

Video में देखिए ये हमला रूस और सीरिया आखिर क्यों कर रहे हैं? दरअसल, सीरिया के होम्स इलाके में ट्रेनिंग लेकर फौज में अपनी सेवा देने जा रहे 100 से ज्यादा नए अफसरों और जवानों की पासिंग आउट का जश्न मनाया जा रहा था उनके परिवार वालों के अलावा सीरिया के बड़े सैन्य अधिकारी मौके पर मौजूद थे। इसी दौरान आतंकियों ड्रोन से अचानक हमला कर दिया। इस हमले के बाद भयंकर अफरा-तफरी मच गई। 100 से ज्यादा लोग मारे गए और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए।  

मैदान से स्टेडियम तक भगदड़ मच गई

देखते ही देखते मैदान से स्टेडियम तक भगदड़ मच गई। चीख पुकार मच गई है। पूरे मैदान में लोग या तो जख्मी पड़े हुए थे या तो एक दूसरे की मदद के लिए दौड़ भाग रहे थे। गनीमत रही कि इस कार्यक्रम से थोड़ी ही देर पहले सीरिया के रक्षा मंत्री रवाना हो चुके थे वरना आशंका जताई जा रही है कि ये हमला उनको निशाना बनाकर भी किया गया हो सकता है। सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक इस हमले में जवानों के अलावा बड़ी संख्या में बच्चे महिलाओं की भी मौत हुई है और करीब ढाई सौ लोग जख्मी भी हुए हैं।  

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

बड़ी संख्या में बच्चे महिलाओं की भी मौत 

इस भय़ानक हमले में बम कहां से गिराया गया इसका किसी को अंदाजा नहीं हुआ लेकिन सीरिया की सरकार का कहना है कि सीरियन मिलिट्री अकादमी के मैदान में हुए इस हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है।   सीरिया पर ये आतंकवादी हमला किस संगठन ने किया जिसके पास ड्रोन तक की उपलब्धता है ये बताना मुश्किल है...और सीरिया ने भी किसी का नाम नहीं लिया है लेकिन इस हमले के बाद सीरिया ने भी इदलिब जैसे इलाकों में जबरदस्त पलटवार कर दिया है। 

इतने गोले दागे कि पूरी रात दहलती रह गई

आसमान से हुए वार पर पलटवार करते हुए सीरिया की सेना ने इदलिब के इलाके में इतने गोले दागे कि पूरी रात दहलती रह गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हमले में 5 लोगों की मौत और 38 लोगों के जख्मी होने की खबर है।  विदेशी मीडिया एजेंसियों में चल रही खबरों के मुताबिक सीरिया की सेना की ओर से किये गए इस हमले के मुख्य निशाने पर इदलिब के ग्रामीण इलाके आए हैं. जिसमें जिस्र अल शुगुर और अरिहा जिले के मोज़ारा, सार्रिन, हानबुशिये, माम्बेल, बारा, अल मजदाल और दीर सिम्बेल जैसे इलाकों पर गोलाबारी हुई है।  

ADVERTISEMENT

उत्तरी सीरिया पर तुर्किये कुर्द लड़ाकों के इलाकों पर बम बरसाए

इसके अलावा खबर है कि सीरियन सेना ने अलेप्पो के ग्रामीण इलाके काफरिया पर भी रात में ही हमला किया है।   अब सीरिया की जमीन पर एक बार फिर ईरान और रूस के समर्थन वाली सीरियन सरकार और तुर्किये के सहयोग वाले इदलिब क्षेत्र के बीच वार पलटवार शुरू हो चुका है। एक तरफ उत्तरी सीरिया पर तुर्किये कुर्द लड़ाकों के इलाकों पर बम बरसा रहा है...लगातार ड्रोन से उनके ठिकाने तबाह कर रहा है दूसरी ओर अब सीरिया की सेना इदलिब के गांव वाले इलाकों पर हमले करना शुरू कर दिया है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी देखे...