गाजा में मारे गए इजराइली सैनिकों में भारतीय मूल का सैनिक भी शामिल, शोक में डूबा डिमोना शहर

ADVERTISEMENT

युद्ध जारी
युद्ध जारी
social share
google news

World News Israel War: गाजा में जारी युद्ध में मारे गए इजराइली सैनिकों में भारतीय मूल का 20 वर्षीय सैनिक भी शामिल है। भारतीय समुदाय के सदस्यों और डिमोना शहर के मेयर ने बुधवार को यह जानकारी दी। स्टाफ सर्जेंट हलेल सोलोमन दक्षिण इजराइल के डिमोना शहर से संबंध रखते थे। मेयर बेनी बिटन ने बुधवार को फेसबुक पर लिखा, “हम अत्यंत दु:ख के साथ गाजा में जारी युद्ध में डिमोना के निवासी हलेल सोलोमन की मृत्यु की घोषणा करते हैं।”

डिमोना निवासी हलेल सोलोमन की मृत्यु

उन्होंने लिखा, “हम माता-पिता रोनित और मोर्दचाई, और बहनों: यास्मीन, हिला, वेरेड और शेक्ड के दुःख में शामिल हैं.... हेलेल सेवा की इच्छा से गिवती (ब्रिगेड) में भर्ती हुए थे। हलेल एक समर्पित व्यक्ति थे। पूरा डिमोना शहर उनके निधन पर शोक में डूबा है।” डिमोना को कुछ लोग 'लिटिल इंडिया' भी कहते हैं, क्योंकि इस शहर में बड़ी संख्या में भारत से आए यहूदी रहते हैं।

शहर में बड़ी संख्या में भारत से आए यहूदी रहते हैं

भारतीय समुदाय के सदस्यों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘वह (सोलोमन) अच्छे व्यवहार वाले युवक थे और उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल था।’’ उन्होंने सोलोमन के निधन और “इजरायल के अस्तित्व के लिए युद्ध लड़ रहे” अन्य युवा इजरायलियों की मौत पर शोक व्यक्त किया। गाजा में जारी युद्ध के दौरान कम के कम 11 इजराइली सैनिकों की मौत हो चुकी है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT