अमेरिका में भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या, कार में लहूलुहान मिला पीएचडी का छात्र

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

World Crime: अमेरिका के ओहियो राज्य में 26 वर्षीय भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। छात्र घायलावस्था में अपनी कार में मिला था। चिकित्सा विश्वविद्यालय ने इस घटना को ‘‘दुखद और संवेदनहीनता’’ करार दिया है। स्थानीय टीवी चैनल की रिपोर्ट में चिकित्सा विश्वविद्यालय के बयान के हवाले से बताया गया कि आदित्य अदलखा सिनसिनाटी चिकित्सा विश्वविद्यालय में आणविक एवं विकासात्मक जीव विज्ञान कार्यक्रम में डॉक्टरेट के चौथे वर्ष के छात्र थे।

भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या

बताया गया कि अदलखा की मौत इस महीने की शुरुआत में हुई। नौ नवंबर को सिनसिनाटी पुलिस ने एक कार में एक युवक के घायलावस्था में मिलने की जानकारी दी थी। पुलिस ने कहा कि इलाके में तड़के करीब 6:20 बजे गोली चलने की आवाज सुनी गई थी। गुजर रहे वाहन चालकों ने पुलिस को एक कार के बारे में जानकारी दी थी, जिसमें गोली लगने के निशान थे और अंदर एक व्यक्ति घायल पड़ा था। पुलिस अदलखा को अस्पताल ले गई, जहां दो दिन बाद उनकी मौत हो गई।

जख्मी छात्र अपनी कार में मिला

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मामले में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। अदलखा उच्च शिक्षा जारी रखने के लिए उत्तर भारत से सिनसिनाटी आए थे। उन्होंने 2018 में दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज से जीव विज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। अदलखा ने 2020 में नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से फिजियोलॉजी में परास्नातक किया था।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...