सुपरहॉट- ममता कुलकर्णी ने इसलिए फिल्मों को अलविदा कहा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

90 के दशक में जब बॉलीवुड फिल्मों को पास करने वाला सेंसर बोर्ड ज़रा से भी हॉट सीन पर कैंची चलाकर उसे A-Certificate थमा दिया करती थी, उस दौर में भी एक हीरोइन ऐसी थी जो सिर्फ अपनी अदाओं से दर्शकों के माथे पर पसीने ला देती थी। उस हीरोइन का नाम है ममता कुलकर्णी। 90 के दशक में ममता कुलकर्णी की गिनती बॉलिवुड की टॉप ऐक्ट्रेसेस में होती थी। उन्होंने 'करण अर्जुन', 'वक्त हमारा है', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी', 'बाजी' और 'चाइना गेट' जैसी कई बेहतरीन फिल्में दीं। मगर उस दौर की सबसे हॉट हीरोइन में ममता कुलकर्णी इन दिनों हैं कहां?

आज से करीब 3 दशक पहले देश इतना मॉडर्न नहीं हुआ था, जितना आज है। ज़ाहिर है ममता कुलकर्णी को विवादों में तो आना ही था, और वो आईं भी। 1993 में स्टारडस्ट मैगजीन के लिए ममता ने एक टॉपलेस फोटोशूट करवाया था, इस मैगजीन के आउट होते ही उन्हें लेकर खूब बवाल मचा। जुर्माना तक लगाया गया। मगर उस जमाने में इस मैगजीन की कॉपी ब्लैक में बिकी थीं, ममता उस दौरान बहुत चर्चा में थीं और अपने अंदाज से सभी का दिल चुरा लिया करती थीं।

बॉलीवुड में ऐसी कई हीरोइंस रही हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में बहुत नाम कमाया और अचानक से ही इस इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। इसमें एक नाम ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) का भी है। एक्ट्रेस ने अपनी फिल्म ‘तिरंगा’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, ये फिल्म 1992 में आई थी. और ज़बरदस्त हिट रही, जिसके बाद उन्होंने लगातार कई फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड से पहले ममता तमिल फिल्मों में भी काम कर चुकी थीं, उन्होंने 1991 में नंबरगल नाम की एक तमिल फिल्म से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था। ममता ने 1991 से लेकर 2003 तक कई फिल्मों में काम किया, यहां तक कि उन्होंने बांग्लादेशी फिल्मों में भी काम किया। लेकिन अचानक अंडरवर्ल्ड और ड्रग्स के दलदल में फंस गईं कि फिर कभी बालीवुड में वापसी नहीं कर पाईं।

ADVERTISEMENT

देश में पॉर्न फिल्में बनाना बैन है, मगर Porn Films बनती भी हैं और देखी भी जाती हैं

जिंदगी में की गई एक गलती ममता कुलकर्णी का करियर ले डूबी, ममता कुलकर्णी का नाम गैंग्स्टर छोटा राजन के साथ जोड़ा जाने लगा। इसके बाद साल 2016 में करोड़ों की इफ्रेडिन ड्रग स्मगलिंग मामले में भी ममता कुलकर्णी और इंटरनैशनल ड्रग स्मगलर श्याम विजय गिरी उर्फ विकी गोस्वामी का नाम आया था। ममता कुलकर्णी और उनके पति विक्की गोस्वामी को पुलिस ने केन्या एयरपोर्ट पर ड्रग तस्करी के चलते गिरफ्तार किया। लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

खबरों के मुताबिक जिस विक्की गोस्वामी से ममता कुलकर्णी ने शादी रचाई, वो दुबई का रहने वाले है और अंडरवर्ल्ड ड्रग माफिया है। हालांकि ममता ने अपनी शादी की खबरों को हमेशा ही अफवाह बताया। ममता 10 साल तक विक्की के साथ दुबई में रही थीं। कहा ये भी जाता है कि एक्टर पति विक्की के साथ मिलकर कई अवैध कामों का भी हिस्सा बनी हैं।

ADVERTISEMENT

अंडरवर्ल्ड से अपने रिश्तों के चलते कई रिपोर्ट्स में ये कहा गया है कि ममता को फिल्में अंडरवर्ल्ड की मदद से मिला करती थीं, वहां से ममता की सिफारिश के लिए फोन आते थे और एक्ट्रेस को यहां काम मिल जाता था। लेकिन वो कहते हैं न पाप का घड़ा भी एक दिन भर ही जाता है, जिसके बाद सिर्फ ऊपर वाले की चलती है.

ADVERTISEMENT

इन सब काम के बाद जब ममता अपनी जिंदगी से थक गईं तो उन्होंने एक किताब लिखी ‘ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिन’। वो अब फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं, उनका लुक भी पहले से काफी बदल चुका है। फिल्मी दुनिया को अलविदा कहने की वजह बताते हुए ममता कुलकर्णी ने एक बार कहा था, 'कुछ लोग दुनिया के कामों के लिए पैदा होते है, मैं ईश्वर के लिए पैदा हुई हूं।'

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...