UP Crime: लिफ्ट देकर लूटने वाले गैंग के तीन बदमाश नोएडा पुलिस की गोली से घायल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP Crime News: कार में लिफ्ट देकर लोगों को बंधक (Hostage) बनाकर उनके साथ लूटपाट करने वाले गैंग (Gang) के तीन बदमाशों को नोएडा पुलिस (Police) ने बीती रात को मुठभेड़ (Encounter) के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी सोमवार को दी। थाना सेक्टर-39 पुलिस द्वारा चलाई गई गोली तीनों बदमाशों के पैर में लगी है और तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस और बदमाशों के बीच जिस समय मुठभेड़ हुई, उस वक्त भी बदमाशों ने एक व्यक्ति को कार में बंधक बना रखा था। पुलिस ने उसे सकुशल छुड़ा लिया है। पुलिस के समक्ष इन बदमाशों ने नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली, गुड़गांव सहित विभिन्न जगहों पर दर्जनों वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। गैंग के दो सदस्य फरार हैं जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है।

अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि रविवार की शाम को दिल्ली के बदरपुर निवासी सुधीर कुमार को कार सवार बदमाशों ने नोएडा एक्सप्रेसवे के एडवांट बिल्डिंग के पास लिफ्ट देकर बिठाया और बंधक बनाकर उससे लूटपाट की। उन्होंने कहा कि बदमाशों ने सुधीर पर दबाव बनाकर उसके घरवालों से अपने बैंक खाते में एक लाख रुपये जमा करवाए।

ADVERTISEMENT

अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस एक्सप्रेसवे के आसपास पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी थी, तभी सेक्टर 98 के पास एक मारुति सिलेरियो कार आती दिखाई दी। उन्होंने कहा कि जब पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया तो बदमाश रुकने की बजाय पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से ताबड़तोड़ गोली चलाने लगे।

उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस की गोली सोनू उर्फ सुमित, योगेंद्र प्रताप उर्फ योगी और अभी उर्फ रवि शर्मा के पैर में लगी है। अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कार में बंधक सुधीर कुमार को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है।

ADVERTISEMENT

उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने थाना सेक्टर 39 अंतर्गत 15 जनवरी को दक्षिण भारत के रहने वाले एक अभियंता और एक अन्य युवक को कार में लिफ्ट देकर उनके साथ लूटपाट की थी और उनके एटीएम कार्ड से लाखों रुपये निकलवा लिए थे।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...