लेडीज ड्रेस में छुपे शातिर को उसकी मर्दाना चाल ने दिया धोखा, फिर पुलिस ने ऐसे दबोचा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अक्सर हमने फिल्मों में देखा है कि लोगों या पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए गुंडे बदमाश आदमी से औरत का हुलिया बना लेते हैं। लेकिन ये  बस फिल्मों मे ही होता है कि वो पुलिस को गच्चा देने में कामयाब हो जाते हैं। असल जिंदगी में एक चोर ने भी पुलिस को चकमा देने के लिए यही ट्रिक अपनाई और उसका प्लान भी कामयाब होने ही वाला था कि तभी उसकी चाल ने उसे धोखा दे दिया और पुलिस ने उसे धर दबोचा। मजे की बात तो ये है कि जब पुलिस ने उसे पकड़ा और चोर की पोल खुली तो खुद हंसते हंसते पुलिस का बुरा हाल हो गया। 

किस्सा सात समंदर पार का

ये किस्सा अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाले एक चोर का है। फ्लोरिडा पुलिस के लेकपोर्ट के ओल्ड कैलोसा लॉज इलाके में 33 साल के जोशुआ कोलोत्का पर एक आलीशान बोट यानी नाव को चुराने का इल्जाम लगा। करोड़ों रुपयों की उस नाव को जोशुआ ने बड़े ही शातिर तरीके से चुराया और फिर उसे ठिकाने भी लगा दिया। लेकिन जब पुलिस तक नाव चोरी की शिकायत पहुँची तो शक के आधार पर पुलिस जोशुआ को पकड़ने निकल पड़ी। जोशुआ को इस बात की भनक पहले ही लग गई थी लिहाजा उसने पुलिस के चंगुल से बचने के लिए एक ट्रिक लगाई। 

पकड़ने के लिए पुलिस ने लगाया घेरा

जिस इलाके में जोशुआ रहता था पुलिस ने उसके चारों ओर मजबूत घेरा लगाया ताकि कोई परिंदा भी वहां से न निकल सके। लेकिन जोशुआ ने तो कुछ और ही ठान रखा था। पुलिस को चकमा देने के लिए जोशुआ ने अपना भेष बदला और एक महिला का रुप धारण कर लिया। मेकअप ऐसा कि कोई भी देखे तो उसके हुस्न पर फिदा हो जाए।

ADVERTISEMENT

लेडीज लुक में सामने पहुँचा

उसने नीले रंग का लिबास पहना और ऊपर से सफेद कार्डिगन पहन खुद को एक खानदानी रईस महिला जैसा लुक दे दिया। ऊपर से उसने धूप का चश्मा लगाया ताकि आंखों के जरिये भी उसकी पहचान न हो पाए। वो जैसे ही अपना हुलिया बदलकर पुलिस के सामने से गुजरा तो पुलिस को उसकी चाल देखकर शक हुआ। क्योंकि इस महिला की चाल पूरी तरह से मर्दाना लग रही थी। बस इसी बात ने पुलिस के मन में शक पैदा कर दिया।

कई और चोरी के मामले खुले

फिर पुलिस ने हिम्मत कर उस अमीर सी दिखने वाली महिला को रोककर पूछताछ की कोशिश की। बस महिला का मुंह खोलना था कि पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि जो महिला सामने खड़ी है वो असल में महिला है ही नहीं। बल्कि वो तो जोशुआ था जो महिला का हुलिया बनाकर पुलिस को चकमा देकर फरार होने की फिराक में था। पुलिस के मुताबिक आरोपी के घर से चोरी की कई चीजें बरामद हुई हैं। जांचकर्ता अब कई और चोरी के मामलों की पड़ताल शुरू कर उन सब की पहचान करने में जुट गये हैं। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...