मियां बीवी की वो शातिर जोड़ी, जो डकार गई लाखों रुपये का खाना, ऐसे हो जाते थे रफूचक्कर

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

श्रेया भूषण की रिपोर्ट

England Crime: आप या कोई भी, किसी रेस्टोरेंट में जातें हैं, मनपसंद का खाना ऑर्डर करते हैं, बिल चुकाते हैं, अपनी अपनी समझ और हैसियत के मुताबिक वेटर को टिप भी देते हैं और फिर आराम से मुंह पोंछते हुए बाहर निकल जाते हैं। लेकिन ब्रिटेन की मेट्रोपॉलिटिन पुलिस ने एक ऐसी शातिर मियां बीवी की जोड़ी को पकड़ा है, जो महंगे और आलीशान रेस्टोरेंट में जाते थे, महंगा और डिजायनर खाना ऑर्डर करते थे, खाते थे और मुंह पोंछकर आराम से रेस्टोरेंट से बाहर निकल जाते थे। ये जोड़ी इंग्लैंड के किसी एक को नहीं बल्कि कई रेस्टोरेंट को चूना लगा चुकी थी। लिहाजा जल्दी मशहूर भी हो गई। अब पुलिस ने इस जोड़ी को पकड़ भी लिया है, लिहाजा अब वो न सिर्फ दोनों से इनके खाए हुए खाने का दाम वसूल करने वाली है बल्कि इन दोनों को जेल की रोटी खिलाने का इंतजाम कर रही है। 

Family की शातिर चाल

बात पिछले साल अगस्त के महीने की है। दोपहर तकरीबन 1 बजे का वक्त था। एक पति-पत्नी अपने बच्चों के साथ फाइव स्टार होटल के रेस्टोरेंट में दाखिल हुए। वेटर को बुलाया और धड़ाधड़ खाने के बढ़िया-बढ़िया आइटम ऑर्डर कर दिए। टेबल पर खाना परोसा गया और पूरी फैमिली ने जमकर खाया। खाने के बाद आइसक्रीम भी मंगाई गई। पर जब बिल चुकाने की बारी आई, तो पति किसी बहाने से बाहर निकल आया। कुछ देर बाद अपने एक बेटे को वहां छोड़कर, पत्नी भी ये कहकर बाहर आ गई कि वो अपनी गाड़ी से कैश लेकर आती है।

ADVERTISEMENT

British Couple Police Arrest
ब्रिटेन की पुलिस की गिरफ्त में शातिर

चकमा देकर Restaurent से फरार

दोनों को बाहर निकले पांच मिनट ही बीते होंगे कि उसके बेटे के मोबाइल फर फोन आया और इमरजेंसी बोलकर वो भी रेस्टोरेंट से निकल गया। रेस्टोरेंट मैनेजर काफी देर तक इस फैमिली का वेट करता रहा। जब फैमिली नहीं लौटी और बाहर जाकर देखा, तो वहां कोई नहीं था। रेस्टोरेंट में करीब 34 हजार रुपए का खाना खाकर ये फैमिली रफू चक्कर हो चुकी थी। रेस्टोरेंट के लिए ये अजीबो गरीब घटना थी, लिहाजा उसने इस वाकये को अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर दिया कि कैसे एक फैमिली उनके भरोसे को तोड़कर उनका नुकसान करके चली गई।

CCTV से मिला पति-पत्नी का सुराग

लोग फेसबुक पर इस वाकये को अभी चटकारा लेकर पढ़ ही रहे थे कि कुछ ही दिनों के भीतर एक और रेस्टोरेंट भी ऐसी ही शिकायतों के साथ सामने आया। लेकिन अभी तक जो बात लोगों की जुबानी जमाखर्च में चल रही थी वो अब पुलिस की डायरी में दर्ज हो गई। लिहाजा शिकायत मिलते ही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू की। इसके बाद शुरू हुई खाना खाकर बिल चुकाए बिना भागने वाली इस शातिर फैमिली की तलाश। करीब 8 महीने के दौरान ये फैमिली तो पुलिस को मिली नहीं अलबत्ता आधा दर्जन से ज्यादा शिकायतें जरूर पुलिस को मिल गईं।

ADVERTISEMENT

British Couple Arrest
पुलिस ने शातिर बीवी को भी धर दबोचा

हजारों का खाना डकारा

एक फैमिली अब तक हजारों रुपए का खाना डकारकर फरार हो चुकी थी। इधर पुलिस बिखरी हुई कड़ियां जोड़ती घूमर रही थी उधर मियां बीवी की जोड़ी रेस्टोरेंट को चूना लगाती घूम रही थी। लेकिन कहा जाता है न बकरे की मां आखिर कब तक खैर मनाएगी। एक दिन मियां बीवी की ये जोड़ी आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ ही गई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश किया। तब अदालत ने मियां को आठ और बीवी को 12 महीने की सजा सुनाई।

ADVERTISEMENT

5 Restaurent में खाया 1,05,857 रुपये का खाना

खुलासा हुआ कि दोनों पति-पत्नी ने आठ महीने के भीतर पांच अलग-अलग रेस्टोरेंट को 1,000 पाउंड यानी करीब 1,05,857 रुपये का चूना लगाया। दोनों की पहचान भी हो गई। पति का नाम बर्नाड है जबकि उसकी पत्नी का नाम मैकडॉनाग है। इतना ही नहीं अदालत ने इस कपल को 7 दिन के भीतर तमाम रेस्टोरेंट के बिल चुकाने का भी आदेश दिया है। सजा सुनाने वाले जज पॉल थॉमस केसी ने अपने फैसले में कहा, 'इन दोनों पति-पत्नी ने एक खास पैटर्न के हिसाब से और प्लानिंग बनाकर बिना बिल चुकाए खाने-पीने की घटनाओं को अंजाम दिया। ऐसा करने के पीछे केवल इनका लालच ही वजह था।'

कपड़े और घरेलू सामान भी चुराया

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि इन दोनों ने अपने लालच को पूरा करने के लिए बच्चों का भी इस्तेमाल किया। बिल चुकाने से बचने के लिए महिला बाहर जाकर कैश लाने का बहाना करती थी। ये एक बहुत ही शातिर तरीका है। वहीं, मामले की तहकीकात में ये भी सामने आया कि मैकडॉनाग ने दुकानों से सैकड़ों पाउंड की कीमत के घरेलू सामान और कपड़े भी चुराए हैं।
 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT