Crisis in Sri Lanka: हिंसा रोकने के लिए गोली मारने के आदेश!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Sri Lanka News Updates : आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। आगजनी, हिंसा की घटनाओं के बीच सेना फिर हालात काबू में करने के लिए सड़कों पर है। फिलहाल वहां दोबारा आपातकाल लगा दिया गया है और सड़क पर दिखते ही गोली मारने के आदेश दिये गए हैं। बताया जा रहा है कि हिंसा में अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। 100 से ज्यादा घर फूंके जा चुके है। 250 से ज्यादा लोग घायल है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने की अपील

Sri Lanka Crisis News : इस बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि श्रीलंका के सभी वासियों को एकजुट होकर इस आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक चुनौती से बाहर निकलना है। उन्होंने सभी देशवासियों से नस्लीय और धार्मिक असामंजस्य से बाहर निकलने की अपील की है।

क्यों हो रहा श्रीलंका में बवाल ?

Sri Lanka Crisis Hindi : श्रीलंकाई रुपये की वैल्यू पिछले कुछ दिनों में डॉलर के मुकाबले 80 फीसदी से ज्यादा कम हो चुकी है। मार्च में श्रीलंका में 1 डॉलर की कीमत 201 श्रीलंकाई रुपये थी जो अब 360 श्रीलंकाई रुपये पर आ चुकी है। वहीं, महंगाई दर 17 फीसदी को भी पार कर चुकी है, जो पूरे दक्षिण एशिया के किसी भी देश में महंगाई का सबसे भयानक स्तर है।

Sri Lanka crisis 2022: इस बीच श्रीलंका में सोमवार को स्थिति बिगड़ने के बाद महिंदा राजपक्षे ने पीएम पद से इस्तीफा छोड़ दिया था। इससे पहले सोमवार को वहां हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें सत्ताधारी पार्टी के सांसद भी शामिल थे। उनको भीड़ ने घेर लिया था, जिसके बाद उन्होंने खुद को ही गोली मार ली थी।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT