सर धड़ से अलग होने के 20 मिनट बाद सांप ने अपने क़ातिल को काटा! क़ातिल की मौत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ये कहानी चीन (China) की है, ज़ाहिर है कोबरा सांप का सूप तो चीनी लोग ही पी सकते हैं। वहां ऐसी अजीबोगरीब चीज़ें खाने और उनका सूप पीना का काफी चलन है, बाकायदा होटलों के मेनू में ऐसे ऐसे जानवरों और परिंदों के गोश्त और सूप का ज़िक्र किया जाता है जो हम और आप सोच भी नहीं सकते। ऐसे ही एक रेस्त्रां में एक शेफ (Chef) कोबरा का सूप (Cobra Soup) बना रहा था, सूप बनाने से पहले उसने कोबरा सांप को काटकर उसे कई टुकड़ों में कर दिया और का सूप बनाने की तैयारी करने लगा।

इस तरह गई रेस्त्रां के शेफ की जान

खुद को काटे जाने के करीब 20 मिनट बाद जिस प्लेट में सांप के सिर (Cobra Bites Chef 20 Minutes After Death) को सर्व किया गया था उसने उसी प्लेट में पड़े पड़े अपने उस क़ातिल शेफ को डस लिया जिसने उसका सूप बनाया था। चीन के फोशन (Foshan) में रहने वाले शेफ पेंग फैन (Peng Fan) के लिए कोबरा सूप बनाना जानलेवा साबित हुआ, सूप बनाने के बाद कटे हुए कोबरा के डसने से उसकी मौत हो गई। ये अजीबोगरीब मामला चीन (China) से सामने आया है, साउथ चाइना में कोबरा सांप के स्किन से बने सूप को बड़े चाव से पिया जाता है। इस खतरनाक सांप के स्किन को हटाकर उसके मांस को पकाकर उससे सूप बनाया जाता है।

ADVERTISEMENT

मरने के बाद भी सांप ने कैसे डसा?

पेंग ने अपने रेस्त्रां के मेनू में कोबरा सूप खुद शामिल किया था, उसके रेस्त्रां में आने वाले लोग इस सूप को काफी पसंद करते थे। इसे बनाने के लिए घटना वाले दिन पेंग ने सांप को काटकर अपने किचन में रखा था, पेंग ने कोबरा की गर्दन काट कर अलग रखी और उसकी बॉडी के छोटे-छोटे टुकड़े कर दिए। सांप को काटने के बाद वो किचन की सफाई करने लगा, इस दौरान सांप को मारने के बाद पेंग ने जिस प्लेट में उसके कटे सिर को रखा था उसे डस्टबिन में फेंकने के लिए जैसे ही उठाया, सांप ने उसे डस लिया। अपनी मौत के 20 मिनट बाद भी सांप का सिर जिन्दा था और उसके जहर से पेंग की मौत हो गई।

ADVERTISEMENT

दुनिया में सबसे ज़हरीला होता है कोबरा

ADVERTISEMENT

कोबरा का जहर काफी खतरनाक होता है, इसकी एक बूंद से भी जान चली जाती है। कोबरा के जहर में न्यूरोटॉक्सिन्स होते हैं जिसके एक बूंद से मात्र 30 मिनट में किसी की जान चली जा सकती है। कोबरा के काटने के बाद लोगों को लकवा मार देता है जिसके बाद घुटन से उनकी मौत हो जाती है, कोबरा के जहर को काटने वाला एंटी वेनम डोज मार्केट में मौजूद है लेकिन इसे तुरंत लेना पड़ता है। पेंग को काटे जाने के बाद दवा नहीं मिली जिससे आधे घंटे में उसकी मौत हो गई, घटना के वक्त रेस्त्रां में कई गेस्ट सूप पीने के लिए आए हुए थे।

चीन में बेहद मशहूर है कोबरा सूप

चीन के अलावा दुनिया के कई हिस्सों में कोबरा सूप को चाव से पिया जाता है, मौत के 20 मिनट बाद कोबरा के शेफ को डसने की खबर पर कई लोगों को यकीन नहीं हुआ। लेकिन एक्सपर्ट्स का कहना है कि ऐसा पॉसिबल है, सांप का जहर उसकी बॉडी में एक्टिव रहता है। ऐसे में जब पेंग ने मौत के बाद कोबरा का सिर काटने के 20 मिनट बाद उसे छुआ तो सिर ने उसे काट लिया। इस घटना के बाद रेस्त्रां में खाने आए लोग बिना सूप पिये वहां से चले गए।

कौन ज़हरीला : सांप ने एक शख्स को काटा, तो गुस्से में उसने सांप को काट लिया, सांप मर गया इंसान है ज़िंदा तंत्र-मंत्र में क़त्ल : कंगाली दूर करने के लिए हाथ में दिया नारियल, सिर झुकाते ही पेंचकस से मार डालामर्डर मिस्ट्री : दुबई से सुपारी, कर्नाटक में क़त्ल, लेकिन चाय के 2 कप ने खोला राज़DRISHYAM से भी धांसू फिल्में देख, मां-बेटी की हत्या की, घर में दफ़नाया, लेकिन एक SMS से खुल गया राज़, पढ़िए रियल क्राइम स्टोरीफेसबुक पर दोस्ती की, मिलने के लिए HORROR HOUSE बुलाया, फिर भूत का डर दिखा किया रेपCYBER CRIME HELPLINE : साइबर क्राइम हो जाए तो घर बैठे ऐसे दर्ज कराएं शिकायत'KYC नहीं होने से 24 घंटे में बंद हो जाएगा SIM, करें कॉल' ...ये SMS आते ही क्यों खाली हो जा रहा है अकाउंट, जानेंJUSTICE FOR RAKHI : क्या आप इस निर्भया को इंसाफ नहीं दिलाएंगे? फिर एक रेप पीड़िता की आग में जलकर हुई मौत

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT