मच्छरदानी में आकर जगाने वाला था पति, मगर आ गया सांप हैरान रह गई पत्नी!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

आजकल घरों में तो लोग मच्छरों के लिए कछुआछाप अगरबत्ती या दूसरी तमाम चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अगर कुछ नहीं मिलता है तो लोग आज भी मच्छरदानी ही लगाते हैं। ताकि मच्छरों के साथ कीड़े-मकोड़े व जहरीले जीवों से सुरक्षा मिल सके। मगर, बिहार के गोपालगंज में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां मच्छरदानी लगाने के बाद भी खतरा नहीं टला। जहरीले सांप ने मच्छरदानी में घुसकर महिला को डंस लिया।

घटना बिहार के गोपालगंज के दउदा इलाके की है, दरअसल 30 साल की प्रीति देवी अपने कमरे में सोयी थी, सुबह के वक्त मच्छरदानी के अंदर सांप घुस आया और फुंफकारने लगा। फुंफकारने की आवाज सुनकर महिला की नींद खुली, लेकिन तब तक सांप ने उसे डंस लिया। महिला ने शोर मचाया, जिसके बाद परिवार के सदस्य कमरे में पहुंचे और मच्छरदानी में ही सांप को कैद कर लिया। हैरान करने वाली बात तो ये है कि महिला का इलाज कराने के बजाय घरवाले झाड़-फूंक कराने के लिए ओझा-गुनी के पास पहुंच गए, जहां उसकी हालत और बिगड़ गई। महिला की हालत नाजुक देख आनन-फानन में परिजन सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचे।

अस्पताल में मौजूद डॉक्टर सनाउल मुस्तफा ने महिला का फौरन इलाज शुरू किया, डॉ. सनाउल मुस्तफा ने महिला को एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन देकर करीब तीन घंटे ऑब्जर्वेशन में रखा। इलाज के बाद महिला की हालत खतरे से बाहर हुई। इस दौरान परिजन सांप को मच्छरदानी में कैद कर अस्पताल में लेकर आये थे, सांप ज़िंदा था और मच्छरदानी में कैद होने के बाद भी फुंफकार रहा था। इससे पहले सदर अस्पताल के डॉक्टर सनाउल मुस्तफा तीन और मरीजों को मरने से बचा चुके थे, लिहाज़ा प्रीति देवी को देखकर वो फौरन मौके की नज़ाकत को समझ गए।

ADVERTISEMENT

गोपालगंज में एक के बाद एक सांप काटने के इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। लिहाज़ा डॉ. सनाउल मुस्तफा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी को भी सांप डंसे तो ओझा-गुनी के चक्कर में न पड़ें, अस्पताल में तत्काल इलाज कराएं। क्योंकि इससे पहले सांप डंसने के बाद देर से अस्पताल पहुंचे और झाड़फूंक कराने के चक्कर में एक सितंबर से अबतक 12 लोगों की जान जा चुकी है। जिले में औसतन हर तीन दिन में किसी ना किसी की सांप के कांटने से मौत हो रही है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT