Shinzo Abe Wife : जापान की सबसे मशहूर RJ रहीं शिंजो की पत्नी, अपनी औलाद नहीं हुई तो गोद भी नहीं लिया बच्चा, ऐसी रही केमिस्ट्री

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Japan Ex PM Shinjo Abe Wife : शिंजो आबे ने पेशे से RJ (Radio Jockey) रहीं अकी आबे (Akie Abe) से लव मैरिज की थी. 1980 से 1990 के दशक में अकी आबे की आवाज पूरे देश में एक नई पहचान बन गई थी. रेडियो पर जब उनकी आवाज गूंजती थीं तो लोग दीवाने हो जाते थे.

उसी आवाज के कायल शिंजो आबे भी हुए थे. इसके बाद वे खुद रेडियो स्टेशन मालिक से मिलकर अकी से मुलाकात की थी. फिर दोनों ने शादी कर ली थी. दोनों अपनी जिंदगी में सारी खुशियां पाए लेकिन बच्चे का सुख नहीं पा सके.

Japan Ex PM Shinzo Abe family : जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की अपनी कोई औलाद नहीं है. यहां तक कि दोनों ने काफी समय तक इनफर्टिलिटी का इलाज कराया था. पर कोई फायदा नहीं हुआ था. इसके बाद ये एक बच्चे को गोद लेना चाहते थे.

ADVERTISEMENT

लेकिन जापान में ऐसी परंपरा नहीं है. इसलिए परंपरा को मानते हुई शिंजो आबे की पत्नी अकी आबे ने किसी बच्चे को गोद लेने से इनकार कर दिया था. इस तरह शिंजो आबे की बच्चे को लेकर आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई थी.

कहा जाता है कि अकी आबे शिंजो के कई फैसलों का खुलकर विरोध करती थीं. इसलिए उन्हें परिवार में घर का विपक्ष कहा जाता है. शिंजो आबे ने हमेशा LGBTQ+ कम्यूनिटी का विरोध किया. पर उनकी पत्नी अकी आबे ने इसका समर्थन किया है. वो कई कड़े फैसलों का विरोध करती थीं. लेकिन दोनों में कभी भी मनमुटाव नहीं रहा.

ADVERTISEMENT

दोनों हमेशा साथ ही रहे और किसी देश में भी साथ जाते थे. शिंजो के साथ वो भारत भ्रमण पर भी आ चुकी हैं. साल 2021 में शिंजो आबे को जापान में सबसे लंबे समय तक पीएम रहने और भारत के साथ अच्छे रिश्ते निभाने की वजह से पद्मविभूणष सम्मान भी मिल चुके है.

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT