Google Maps पर दिखा सबसे बड़े सांप का कंकाल, सच्चाई जान कर सन्न हुए लोग

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

इस दुनिया में एक से बढ़ कर एक अजीब और चौंकानेवाली चीज़ों की कोई कमी नहीं. अब इस तस्वीर को देखिए. ये एक विशालकाय सांप का कंकाल है। जिसे गूगल अर्थ की मदद से लोगों ने खोज निकाला. ये कंकाल फ्रांस के समुद्र तट पर मिला और कंकाल के आकार को देखते हुए दुनिया में बहुत से लोग ना सिर्फ़ हैरान रह गए, बल्कि लोगों ने ये मानना शुरू कर दिया कि ये कंकाल शायद दुनिया से विलुप्त हो चुके विशालकाय टाइटेनोबोआ सांप का हो सकता है.

असल में करीब 30 मीटर लंबे इस सांप के कंकाल को 24 मार्च को एक अकाउंट से शेयर किया गया था. साथ ही ये लिखा गया था कि ये फ्रांस में गूगल अर्थ के ज़रिए नज़र आ रही एक चीज़ है. जो धरती पर अब तक पकड़े गए तमाम सांपों से ज़्यादा बड़ा है. इस वीडियो को लोगों ने टिकटॉक पर 2 मिलियन से ज़्यादा बार देख लिया.

बाद में स्नोप्स ने इस मामले की जांच की. वायरल क्लिप की जांच से पता चला कि ये सांप का कंकाल असल में एक विशालकाय धातु की मूर्ति है, जिसे फ्रांस के कलाकारों ने बनाया था. इस मूर्ति को सर्पेंट डी ओशन के नाम से जाना जाता है और ये फ्रांस के पश्चिमी हिस्से में मौजूद हैं. कुल मिलाकर, फ्रांस के लोगों के साथ-साथ दुनिया के लाखों लोगों और ख़ास कर कला के क़द्रदानों को इस मूर्ति की ख़बर है. लेकिन अभी भी अनगिनत ऐसे लोग हैं, जो इस कलाकृति की बारे में नहीं जानते और इसकी तस्वीर देख कर हैरान होते हैं.

ADVERTISEMENT

2012 में एक प्रदर्शनी के दौरान इस मूर्ति का अनावर किया गया था. इस मूर्ति को चीनी फ्रांसीसी कलाकार हुआंग योंग पिंग का बनाया हुआ बताया जाता है और असल में ये सांप का कंकाल नहीं, बल्कि एक कलाकृति है.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT