पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी भ्रष्टाचार के मामले में हो सकती हैं गिरफ्तार : रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

फाइल फोटो
फाइल फोटो
social share
google news

World Pakistan News: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को भ्रष्टाचार के एक कथित मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है। मीडिया में शनिवार को आई एक खबर में यह संभावना जताई गई। ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ अखबार की खबर के अनुसार, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) बुशरा बीबी को कथित तौर पर प्राप्त कुछ राशि से संबंधित ‘‘सबूत’’ के हिस्सों की जांच कर रहा है।

अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा कि भ्रष्टाचार-रोधी संस्था को कुछ नए सबूत मिले हैं, जिनकी पुष्टि होने पर बुशरा बीबी का दर्जा ‘‘गवाह’’ से ‘‘आरोपी’’ में बदल जाएगा। सूत्रों ने अखबार को बताया कि आरोपी बनने के अलावा 49 वर्षीय बुशरा बीबी को गिरफ्तार भी किया जा सकता है। डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, एनएबी ने अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में 13 नवंबर को बुशरा बीबी और उनकी करीबी सहयोगी फराह शहजादी को भी तलब किया है।

बृहस्पतिवार को सरकारी सूत्रों के हवाले से अलग-अलग टीवी चैनल पर शहजादी द्वारा कथित भ्रष्टाचार की खबरें आईं। खबरों में दावा किया गया कि फराह शहजादी की घोषित और अघोषित संपत्ति में 2017 से 2020 तक करोड़ों रुपये की आश्चर्यजनक वृद्धि हुई है। फराह पर पीटीआई सरकार के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है।

ADVERTISEMENT

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआई) प्रमुख खान को इस साल अगस्त में उनके खिलाफ राजनयिक दस्तावेज लीक करने का मामला दर्ज होने के बाद गिरफ्तार किया था। खान पर पिछले साल मार्च में अमेरिका में वाशिंगटन स्थित पाकिस्तानी दूतावास द्वारा भेजे गए एक राजनयिक दस्तावेज को लीक करने का आरोप है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...