अमेरिका में भारतीय डॉ. सुदीप्त मोहंती बरी : फ्लाइट में 14 साल की लड़की के सामने मास्टरबेट का लगा था आरोप, 90 दिन की जेल, 5000 US डॉलर का था जुर्माना

ADVERTISEMENT

Dr. Sudipta Mohanty Acquitted
Dr. Sudipta Mohanty Acquitted
social share
google news

Dr. Sudipta Mohanty Acquitted : अमेरिका में फ्लाइट में भारतीय मूल के डॉक्टर पर एक लड़की से अश्लील हरकत करने का लगा आरोप झूठा साबित हुआ है. इस मामले में भारतीय मूल के डॉक्टर को विमान में किशोरी के सामने अश्लील हरकत करने का दोषी नहीं पाया गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में 33 वर्षीय भारतीय मूल के डॉक्टर पर लड़की के बगल में अश्लील हरकत करने का आरोप लगा था. असल में लड़की ने दावा किया था कि आरोपी डॉक्टर ने कंबल ओढ़कर उसे देखते हुए मास्टरबेट यानी हस्तमैथुन कर रहे थे. अचानक कंबल हटने पर उसने देखा था कि और उस समय उनकी पैंट की चेन खुली हुई थी.

Dr. Sudipta Mohanty Acquitted : आरोपों से बरी हुए डॉ. सुदीप्त मोहंती

USA Dr. Sudipta Mohanty News  : इस मामले को लेकर उन्हें पहले कोर्ट ने दोषी पाया था. जिसकी वजह से उस डॉक्टर को 90 दिन की जेल, 5,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना और एक साल की निगरानी में रिहाई का सामना करना पड़ा. लेकिन भारतीय मूल के डॉक्टर बार-बार ये कहते रहे कि वो अपनी मंगेतर के साथ थे और उन्होंने कोई अश्लील हरकत नहीं की थी. लड़की को गलतफहमी बस हुई थी. अब डॉक्टर का वही दावा सच साबित हुआ और उन्हें बरी कर दिया गया है.

द न्यूयॉर्क पोस्ट अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, बोस्टन संघीय अदालत में तीन दिन की सुनवाई के बाद बुधवार को डॉ. सुदीप्त मोहंती को दोषी नहीं पाया. बता दें कि भारतीय मूल के डॉ. मोहंती को पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार किया गया था और अमेरिका के विशेष विमान क्षेत्राधिकार में रहने के दौरान भद्दे, अशोभनीय और अश्लील कृत्यों के एक मामले में आपराधिक शिकायत दर्ज की गई थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि सितंबर में दोषी ठहराए गए मोहंती ने एक बेंच ट्रायल का विकल्प चुना, जिसका अर्थ है कि उन्होंने अपना मामला एक न्यायाधीश को सौंपा, न कि जूरी को। 

ADVERTISEMENT

मई 2022 में फ्लाइट में हुई थी घटना

ये घटना मई 2022  की बताई गई. उस समय डॉ. मोहंती होनोलूलू से बोस्टन के लिए एक फ्लाइट में सफर कर रहे थे. उनके साथ उनकी मंगेतर भी थीं. जिस लड़की ने आरोप लगाया वो अपने दादा-दादी के साथ यात्रा कर रही थी.  उस लड़की की उम्र 14 साल थी. उस लड़की ने उस समय दावा किया था कि आरोपी डॉक्टर ने कंबल से कवर कर मास्टरबेट यानी हस्तमैथुन कर रहे थे. नाबालिग लड़की ने कहा था कि उसने देखा कि उसकी गर्दन तक का कंबल गिर गया था और उसकी पैंट की ज़िप खुल गई थी. इसके बाद वो नाबालिग लड़की बोस्टन पहुंचने के बाद परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में सूचित किया और बाद में पुलिस को सूचना दी गई थी. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की.

उस दौरान डॉ. मोहंती ने एक लिखित बयान में कहा था कि….

ADVERTISEMENT

उस फ्लाइट में मेरी मंगेतर मेरे बगल में बैठी थी और हममें से कोई भी यह नहीं समझ पा रहा है कि हमारे साथ ऐसा क्यों हुआ. "मैंने एक डॉक्टर के रूप में दूसरों की देखभाल करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है और इन झूठे आरोपों से निपटने के दौरान मेरा पद छोड़ना मेरे लिए बेहद दुखदायी रहा है. 

 

ADVERTISEMENT

डॉक्टर के वकील ने एक बयान में कहा था कि..

"डॉ. मोहंती एक प्रतिभाशाली और समर्पित मेडिकल डॉक्टर हैं। उनका किसी भी तरह का गलत काम करने का कोई इतिहास नहीं है। इसके विपरीत, उन्होंने जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। पिछले 6 महीने उनके लिए एक अजीब दुःस्वप्न रहे हैं, और उन्हें राहत है कि आखिरकार यह सब खत्म हो गया है ताकि वह अपने जीवन का पुनर्निर्माण कर सकें. वह गहराई से आभारी हैं कि अदालत ने उनके मामले को इतनी जल्दी सुना और फिर उन्हें बरी कर दिया. 

 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT