Donald Trump ने दी खुली धमकी, 'सजा के बाद गिरफ्तार किया गया तो अमेरिका में लग जाएगी आग'

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Donald Trump Case: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने खुली धमकी दी है। ट्रंप ने कहा है कि न्यूयॉर्क जूरी ने जो उन्हें सजा दी है अगर उस सजा के तौर पर उन्हें गिरफ्तार किया गया तो पूरे अमेरिका में आग लग जाएगी। डॉनल्ड ट्रम्प ने कहा है कि उन्हें सजा के बाद जेल में रहना या नज़रबंद रहना तो मंजूर है लेकिन उनके चाहने वालों और उनके समर्थकों को ये कतई बर्दाश्त नहीं होगा कि सजा को अमली जामा पहनाया जाए। 

Porn Star को मुंह बंद रखने की कीमत

डॉनल्ड ट्रम्प ने न्यूयॉर्क जूरी की सजा के खिलाफ बड़ी अदालत में अपील करने का इरादा जाहिर कियाहै। ये बात अब साफ हो चुकी है कि डॉनल्ड ट्रंप ने साल 2016 से पहले एक पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को अपना मुंह बंद रखने के लिए बाकायदा एक अच्छी और मोटी रकम दी थी। इसके अलावा उस रकम को छुपाने के लिए ट्रम्प ने बही खातों और हिसाब किताब की किताबों में हेराफेरी की थी। इस तरह के करीब 34 मामलों में न्यूयॉर्क जूरी ने डॉनल्ड ट्रंप को दोषी करार दिया है। 

डॉनल्ड ट्रम्प को ऐतिहासिक सजा

अमेरिका (USA) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क जूरी ने जो ऐतिहासिक सजा सुनाई है उसके बाद वह अपने घर में नजरबंद रह सकते हैं या फिर जेल जाने में भी उन्हें कोई दिक्कत नहीं, लेकिन जनता के लिए इसे मंजूर करना मुश्किल होगा। बीते रविवार यानी 2 जून को एक इंटरव्यू के दौरान ट्रंप ने कहा, 'मुझे यकीन नहीं है कि जनता इसके लिए खड़ी होगी। मुझे लगता है कि जनता के लिए इस सजा को मंजूर करना आसान नहीं होगा, हर चीज की बर्दाश्त की अपनी एक सीमा होती है। और सब्र के टूटने का एक तय पैमाना होता है। 

ADVERTISEMENT

11 जुलाई को सुनाई जाएगी सजा

ट्रंप ने इस बारे में खुलकर नहीं बताया कि अगर वह बिंदु पहुंच आ जाता है, तो क्या हो सकता है। डॉनल्ड ट्रंप को अगले महीने 11 जुलाई को सजा सुनाई जानी है और उससे चार दिन पहले ही रिपब्लिकन सपोर्टर्स नवंबर के चुनाव में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बाइडेन का सामना करने के लिए औपचारिक रूप से अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप का चयन करने के लिए इकट्ठा होंगे।

Donald Trump समर्थकों ने की थी चढ़ाई

डॉनाल्ड ट्रंप ने खुद को मिली सजा को फंड जुटाने में भुनाया लेकिन इसके अलावा उन्होंने अपने समर्थकों को इकट्ठा करने की कोशिश नहीं की। इसके उलट उन्होंने 2020 में बाइडेन से अपनी हार का विरोध करते हुए टिप्पणी की थी, जिसके बाद 6 जनवरी, 2021 को उनके समर्थकों द्वारा US कैपिटल पर हमला किया गया था। डॉनाल्ड ट्रंप ने न्यूयॉर्क जूरी की दी गई सजा के खिलाफ अपील करने की कसम खाई है। 

ADVERTISEMENT

बाइडेन और ट्रंप के बीच टक्कर

नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले इस मामले के सुलझने की संभावना नहीं है। ओपिनियन पोल्स से पता चलता है कि बाइडेन और ट्रंप के बीच कड़ी टक्कर है। यह भी आशंका है कि ट्रंप को मिली सजा से कुछ रिपब्लिकन और स्वतंत्र मतदाताओं से उन्हें नुकसान हो सकता है। डॉनाल्ड ट्रंप पर अभी भी तीन अन्य आपराधिक केस चल रहे हैं, हालांकि चुनाव से पहले उन पर मुकदमा चलने की संभावना नहीं है। उन्होंने सभी मामलों में गलत काम करने से इनकार किया है और आरोपों को डेमोक्रेटिक साजिश बताया है। उन्होंने कहा है कि यह उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने के लिए किया गया है।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT