जब जिया ख़ान के साथ अमिताभ बच्चन ने किया 'लिपलॉक'

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

बॉलीवुड के एक्टर अमिताभ बच्चन एंग्रीमैन के नाम से बॉलीवुड में जाने जाते हैं, लेकिन जिया खान के साथ निशब्द फिल्म में ऐसा बोल्ड किरदार निभाकर उन्होंने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था। खुद से करीब 44 साल छोटी एक्ट्रेस जिया खान के साथ फिल्म निशब्द में अमिताभ ने कई इंटीमेट सीन दिए थे। अमिताभ के करियर की ये पहली फिल्म थी जब उन्होंने इतने बोल्ड फिल्म में काम किया था। आमिताभ बच्चन के सीरियस रोल के अलावा उनके फैंस ने उनकी कॉमेडी भी देखी हैं, लेकिन बोल्ड फिल्म कर पहली पर उन्होंने सबको चौंका दिया था।

अपनी उम्र से 44 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ बोल्ड सीन्स देने पर अमिताभ बच्चन को अलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। साल 2007 में आई फिल्म निशब्द लोलिता उपन्यास और हॉलीवुड फिल्म 'अमेरिकन ब्यूटी' से प्रेरित होकर बनाई गई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन शादीशुदा वो शख्स थे जिसे अपनी बेटी की दोस्त यानी जिया से प्यार हो जाता है। फिल्म में कई लव सीन्स शूट किए गए थे। फिल्म में जिया और अमिताभ के बीच एक लिपलॉक सीन था। ये फिल्म का सबसे हॉट सीन बन गया था। इसकी काफी चर्चा हुई थी।

फिल्म को सिर्फ 20 दिनों के अंदर ही शूट कर लिया गया था। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म फ्लॉप हो गई थी। रामगोपाल वर्मा ने भी माना था कि उन्होंने 'निशब्द' और 'आग' जैसी फिल्मों में अमिताभ बच्चन को लेकर गलती कर दी थी। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने ऐसी फिल्मों से तौबा कर ली थी। मगर जिया खान ने रातों-रात बॉलीवुड में शोहरत मिल गई।

ADVERTISEMENT

उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखते ही बॉलीवुड के सुपरस्टार्स के साथ फिल्में साइन करना शुरू कर दिया था। हालांकि, उनका फिल्मी करियर काफी छोटा रहा। अपनी हर ख्वाहिश को पूरा करने के सपने देखने वाली जिया एक दिन जिंदगी से इस कदर निराश हो गईं की हर रिश्ता तोड़ उन्होंने मौत को गले लगा लिया।

जिया खान ने 3 जून 2013 को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया, उस वक्त वो सिर्फ 25 साल की थीं। हालांकि, तब तक उन्होंने इंडस्ट्री में एक खास पहचान हासिल कर ली थी, जिया ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'निशब्द' से की थी, पहली ही फिल्म से सुर्खियों में आने वाली जिया इसके बाद 2008 में आमिर खान (Aamir Khan) के साथ 'गजनी' और 2010 में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ 'हॉउसफुल' में भी दिखीं। इस छोटे से करियर में जिया ने इंडस्ट्री में नाम तो कमाया लेकिन उन्होंने जो सपने देखे थे वो मंजिल नहीं पा सकीं।

ADVERTISEMENT

यही वो ग्लैमर वर्ल्ड की दुनिया है जहां चमकने के सपने तो आज हर युवा की आंखों में है, लेकिन इसकी इस चमक के पीछे छिपे अंधेरे की तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता। इस चकाचौंध भरी दुनिया ने बेशक कई लोगों को फर्श से उठाकर अर्श तक पहुंचाया है, लेकिन इस दुनिया का ही एक सच ये भी है कि यहां ज्यादातर लोग बर्बादी और गुमनामी के खौफनाक अंधेरे कुएं में खो गए हैं, जिनमें से एक जिया खान भी थीं।

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT