Telangana Crime: तेलंगाना पुलिस ने किया जालसाज गैंग का खुलासा, मिले 9 करोड़ 81 लाख कैश देखिए VIDEO

Telangana Crime: तेलंगाना पुलिस ने साइबर फ्रॉड केस मामले (Cyber Fraud Case ) के मास्टरमाइंड अभिषेक जैन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में करोड़ों रुपये कैश बरामद किए हैं।
9 करोड़ 81 लाख रुपए कैश बरामद
9 करोड़ 81 लाख रुपए कैश बरामद

Hyderabad Cyber Crime: तेलंगाना (Telangana) की साइबराबाद पुलिस ने ऑनलाइन ट्रेडिंग एप (Online Trading App) के नाम पर जालसाजों के बड़े गिरोह (Gang) का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान साइबराबाद पुलिस ने इस गैंग के चार जालसाजों (Cheaters) को गिरफ्तार किया है। इस गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने इनके कब्जे से 9 करोड़ 81 लाख रुपए कैश (Cash) भी बरामद किए हैं।

बरामद 9 करोड़ 81 लाख रुपए कैश का VIDEO

पुलिस ने बयान जारी करते हुअ बताया कि ऑनलाइन ट्रेडिंग एप के जरिए इन लोगों ने निवेंशकों को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। साइबर पुलिस को मिली एक शिकायत पर पुलिस ने इस मामले की कार्रवाई करते हुए चार जालसाजों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। पुलिस ने साइबर फ्रॉड गैंग के मास्टरमाइंड अभिषेक जैन को भी गिरफ्तार किया है।

आरोपी अभिषेक जैन की पहचान इस वारदात के मास्टरमाइंड के तौर पर हुई है। वह 8 वर्षों से अधिक समय से कमोडिटीज और फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस में ट्रेडिंग कर रहा है। उसने ट्रेडिंग में पैसे गंवाए और धोखेबाज ट्रेडिंग एप्लिकेशन के माध्यम से भोले-भाले व्यापारियों से पैसा इकट्ठा करने की योजना बनाई। जबकि पवन कुमार प्रजापत ने श्री कृष्णा एंटरप्राइजेज और A2Z डिजिटल पेमेंट प्राइवेट के नाम पर बैंक खाते और मर्चेंट पूल खाते मुहैया कराए।

दरअसल आईटी का सबसे बड़ा हब होने के चलते हैदराबाद साइबर क्राइम के मामलों में अपराधियो की पहली पसंद भी है। राज्य में लगातार साइबर धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। दरअसल यह गैंग भी लंबे समय से लोगों के साथ ठगी करने का काम कर रहा था।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in