Lata Mangeshkar News : लता दी का वो खास इंटरव्यू, फिल्मी दुनिया की अनकही बातें, ख़ुद लताजी से जानिए

Lata Mangeshkar Video Interview : लता दी से बॉलीवुड और उनकी करियर की अनकही बातें सुनिए

Lata Mangeshkar Life Story: लता दी से बॉलीवुड और उनकी करियर की अनकही बातें सुनिए। खास इंटरव्यू लता मंगेशकर का म्यूजिक इंडस्ट्री में योगदान अतुलनीय था. जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता. 92 साल के करियर में लता मंगेशकर ने 25 हजार से ज्यादा गाने गाए. लता को कई सारे पुरस्कारों से नवाजा गया था.

वे तीन बार नेशनल अवॉर्ड विनर रही थीं. इसके अलावा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड और भारत रत्न से भी उन्हें नवाजा गया था. लता मंगेशकर ने 5 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. जिस उम्र में बच्चे खेलते पढ़ते हैं तब लता मंगेशकर ने घर की जिम्मेदारी संभाली थी. अपने भाई-बहनों के बेहतर भविष्य के लिए कभी शादी नहीं की थी.

9 सितंबर 1938 को लता जी ने अपने पिता दीनानाथ मंगेशकर के साथ पहला क्लासिकल परफॉर्मेंस सोलापुर में दिया था। ये 83 साल पहले की बात है। तब लता जी महज 9 साल की थीं।

13 साल की उम्र में लता ने 1942 में 'पहिली मंगलागौर' फिल्म में एक्टिंग की। कुछ फिल्मों में उन्होंने हीरो-हीरोइन की बहन के रोल किए हैं, लेकिन एक्टिंग में उन्हें कभी मजा नहीं आया।

26 जनवरी 1963 में जब लता मंगेशकर ने लाल किले से 'ऐ मेरे वतन के लोगों' गाया तो तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की आंखों में आंसू आ गए थे।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in