Gujarat News: 80 फ़ीट गहरे कुएँ में गिरे शेर का लाइव रेस्क्यू ऑपरेशन, देखिए VIDEO

Gujarat Lion: जंगल का राजा शेर अमरेली के रिहायशी इलाके में घुसा और कुएं में जा गिरा, घंटो की मेहनत के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने शेर को कुएं से बाहर निकाला।
80 फ़ीट गहरे कूएँ से निकला शेर
80 फ़ीट गहरे कूएँ से निकला शेर

Gujarat News: अमरेली के धारी के पूर्व गीर इलाक़े जसाधार रेंज (Jasadhar Range) में खिलावड गाँव के पास एक शेर (Lion) कुएँ (Well) में गिर गया था। शेर के कुएं में गिरने की खबर मिलते ही वन विभाग (Forest) की टीम (Team) मौक़े पर पहुँची। जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद शेर को रस्सी के सहारे कुएँ से बाहर निकाला जा सका। जंगल के शेर को कुएं से बाहर निकालने के लिए अधिकारियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इलाके के लोगों ने शेर के रेस्क्यू ऑपरेशन की वीडियो भी बना लिया।

शेर का लाइव रेस्क्यू ऑपरेशन देखिए VIDEO

कुएँ से निकाल ने के बाद शेर को पिंजरे में बंद किया गया और दो घंटे बाद वन विभाग के अधिकारियों ने इस शेर को जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया। दरअसल गुजरात एशियाई शेरों का एकमात्र निवास स्थान है।गुजरात वन विभाग द्वारा 2020 में की गई जनगणना के अनुसार, राज्य में 674 शेर थे।

हाल ही में मई के महीने में अमरेली जिले में पांच साल की बच्ची पर शेर ने हमला किया था जिसमें बच्ची की मौत हो गई थी। घटना रात करीब आठ बजे कदया गांव में हुई थी। जिसके बाद शेर को पशु देखभाल केंद्र ले जाया गया था। यहां एक मजदूर की बेटी पानी की टंकी के पास खेल रही थी तभी शेर ने उस पर हमला कर दिया था और ये शेर लड़की को करीब आधा किलोमीटर तक घसीटते हुए जंगल की तरफ  ले गया था।

गौरतलब है कि अमरेली इलाके के कुएं में गिरने से कई बार शेरों की मौत के मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में गुजरात में अमरेली जिले के एक गांव के कुएं में एक शेर मृत मिला था जिसकी उम्र करीब पांच साल थी।

Related Stories

No stories found.
Crime News in Hindi: Read Latest Crime news (क्राइम न्यूज़) in India and Abroad on Crime Tak
www.crimetak.in