वाराणसी : IIT BHU की छात्रा से निर्भया जैसी दरिंदगी हुई थी, रात 1:30 बजे दोस्त को बंधक बना 3 लड़कों ने किया था गैंगरेप, निर्वस्त्र छोड़ा था लड़की को

ADVERTISEMENT

IIT BHU News : लड़की के साथ गैंगरेप हुआ था, अब पुलिस ने जोड़ी नई घाराएं
IIT BHU News : लड़की के साथ गैंगरेप हुआ था, अब पुलिस ने जोड़ी नई घाराएं
social share
google news

IIT BHU Girl Gangrape : UP के वाराणसी में IIT BHU की छात्रा से गैंगरेप हुआ था. ठीक उसी तरह से जैसे दिल्ली में निर्भया कांड (Nirbhaya Case) हुआ था. आधी रात लड़की अपने दोस्त के साथ टहल रही थी तभी बाइक सवार तीन युवकों ने इस सनसनीखेज दरिंदगी को अंजाम दिया था. करीब आधे घंटे तक आईआईटी की छात्रा को बाइक सवार युवकों ने निर्वस्त्र करके उसके साथ पहले अभद्रता की थी और फिर उसके साथ गैंगरेप किया था. ये सबकुछ 1 व 2 नवंबर बुधवार की देर रात करीब 1:30 बजे की घटना है. उस समय लड़की अपने एक दोस्त के साथ कैंपस में सुनसान एरिया में टहल रही थी. उसी दौरान बाइक सवार तीन युवक वहां पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि इनके पास गन थी. 

उस हथियार के बल पर पहले तीनों ने लड़की के दोस्त को बंधक बना लिया और उसकी खूब पिटाई की. इसके बाद एक लड़का उसके दोस्त को बंधक बनाए रखा जबकि दो लड़कों ने लड़की के साथ आधे घंटे तक उसके कपड़े उतार सामूहिक दुष्कर्म किया था. अब इस मामले में लड़की ने मैजिस्ट्रेट के सामने बयान दिया था. जिसके बाद 8 नवंबर की रात में वाराणसी पुलिस ने छेड़छाड़ वाले मामले में गैंगरेप और बंधक बनाने की धारा भी जोड़ ली है. वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है.

Varanasi IIT BHU Gangrape News : आधी रात में लडकी से दरिंदगी के बाद सड़क पर उतर आए थे छात्र

कर्मन बाबा मंदिर के पास सुनसान एरिया में हुई थी दरिंदगी

IIT BHU Case : ये घटना 1 और 2 नवंबर की रात करीब डेढ़ बजे हुई थी. लड़की IIT BHU की छात्रा है. लंका थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार, पीड़ित लड़की अपने न्यू गर्ल्स हॉस्टल से वॉक करने के लिए निकली थी. उस समय रात के करीब 1 बजकर 30 मिनट हो रहे थे. कुछ दूर आगे पहुंची तो उसका एक दोस्त मिल गया. फिर दोनों बात करते हुए कर्मन बाबा मंदिर की तरफ पहुंच गए. वो जगह थोड़ा सुनसान रहती है. अंधेरा भी रहता है. लेकिन यूनिवर्सिटी कैंपस होने की वजह से दोनों खुद को सुरक्षित समझ रहे थे. 

ADVERTISEMENT

उसी समय रात में एक बाइक आई. उस पर 3 लड़के थे. तीनों रॉयल इनफील्ड क्लासिक बुलट बाइक पर थे. एक थोड़ा मोटा था. एक पतला. तीसरा मीडियम कद काठी का. तीनों लड़कों की हाइट मीडियम ही थी. इन तीनों लड़कों ने पहले दोनों लड़के और लड़की को अलग कर लिया था. इसके बाद लड़की को कुछ दूर और सुनसान जगह पर ले गए थे. दोनों लड़कों ने लड़की का मुंह दबा लिया था ताकी वो शोर नहीं मचा सके. इसके बाद लड़की को दोनों ने किस करना शुरू किया और फिर उसके सभी कपड़े उतरवा दिए. 

IIT BHU : छात्रा के साथ हुई घटना के बाद छात्रों ने विरोध किया था. अब पुलिस के आश्वासन के बाद धरना खत्म

आरोपियों ने लड़की का न्यूड वीडियो भी रिकॉर्ड किया था

Varanasi Gangrape Case : इस दौरान लड़कों ने पीड़िता का न्यूड रहते हुए का वीडियो भी रिकॉर्ड कर लिया था. उसके बाद लड़की का फोन नंबर भी जबरन ले लिया था. किसी तरह लड़की भागते हुए पास के एक प्रोफेसर के घर तक पहुंची थी. उसी दौरान बाइक की आवाज आई तो सुनकर वो डर गई थी. कुछ देर तक छुपी रही फिर वो हिम्मत करके प्रोफेसर के घर तक पहुंची. उन्हें घटना की जानकारी दी. इसके बाद सिक्योरिटी और तमाम अधिकारियों को रात में ही सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई. अगली सुबह 2 नवंबर से छात्रों में घटना आग की तरह फैल गई. जिसके बाद छात्र सड़क पर उतर आए और विरोध करने लगे थे. 

ADVERTISEMENT

नए बयान के आधार पर 2 धाराएं बढ़ाईं गईं

IIT BHU News : नए बयान के अनुसार, तीनों लड़कों के पास कोई हथियार भी था. जिससे डरा धमकाकर दोनों लड़के और लड़की को धमकी दी गई थी. इसके बाद लड़की के कपड़े उतारकर उसके साथ गैंगरेप भी किया गया था. करीब आधे घंटे तक इन लोगों ने लड़की और उसके दोस्त को बंधक बनाए रखा था. अब लंका पुलिस ने दो धाराएं दर्ज की हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के बारे में काफी जानकारी मिली है. जल्द गिरफ्तारी हो सकती है.

ADVERTISEMENT

Crime News : सांकेतिक फोटो

छात्रों में दहशत, विवाद के बजाय सिक्योरिटी बढ़ाने की जरूरत

Crime News : बीएचयू में एबीवीपी के प्रेजिडेंट अभय प्रताप सिंह ने बताया कि इस घटना की जानकारी सुबह होने तक आग की तरह फैल गई. इस घटना के बाद छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन इसी बीत आईआईटी बीएचयू और बीएचयू कैंपस के बीच दीवार को लेकर विवाद शुरू हो गया. कहा गया कि बीच में दीवार बनाई जाए. लेकिन सवाल ये है कि दोनों कैंपस में लड़कियां भी रहती हैं और मामला सुरक्षा का है. इसलिए सुरक्षा बढ़ाई जाए. 

प्रेजिडेंट अभय प्रताप ने बताया कि 8 नवंबर की रात में लड़की के बयान के बाद गैंगरेप और एक अन्य धारा बढ़ाई गई है. अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन पुलिस अधिकारियों ने हमलोगों से दावा किया है कि काफी हद तक आरोपियों के बारे में जानकारी मिल गई है. जल्द ही केस का खुलासा कर दिया जाएगा. वहीं, पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया कि आरोपियों के बेहद करीब पुलिस पहुंच चुकी है. जल्द ही पूरी घटना का खुलासा किया जाएगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...