UP Crime : नकली दारोगा वर्दी पहन पहले रौब झाड़ता फिर पुलिस में भर्ती कराने का झांसा दे लूट लेता था

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP Bijnor Crime News : यूपी के बिजनौर में एक फर्जी दारोगा (Fake Sub Inspector) को गिरफ्तार किया गया है. डबल स्टार वाला ये दारोगा खुद तो फर्जी था और साथ में दूसरों को भी पुलिस में भर्ती कराने का झांसा देता था. ये पहले भी पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर कई लाख रुपये लोगों से ठग चुका है. उस मामले में जेल भी गया था. जेल से जमानत पर आने के बाद वो खुद वर्दी पहनकर लोगों पर रौब झाड़ने लगा.

मामला यहीं तक नहीं रुका और वो खुद युवाओं को यूपी पुलिस में भर्ती कराने का सपना दिखाकर ठगी करने लगा. बिजनौर में दो युवकों को ज्वाइनिंग लेटर देने आया था तभी असली पुलिस ने दबोच लिया. पकड़े जाने पर पता चला कि फर्जी ज्वाइनिंग लेटर बनावकर वो लोगों से ठगी करने आया था.

पकड़े गए इस नकली दारोगा का नाम सैंकी कुमार है. ये खासतौर पर उन युवाओं को निशाने पर लेता था जो पुलिस में भर्ती होने की तैयारी करते थे. उनका भरोसा जीतने के लिए ये खुद दारोगा की वर्दी पहनकर उनसे मिलने जाता था. कई बार ये ऐसे भी वर्दी में रौब झाड़ता था. इससे पहले आरोपी सैंकी ने 3.70 लाख रुपये की ठगी की थी. अब इसके खिलाफ बिजनौर पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT