नोएडा में छेड़छाड़ पीड़ित महिला को 112 नंबर पर कंप्लेंट के बाद भी आधी रात थाने में आना पड़ा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Noida Crime News : महिलाओं की सुरक्षा में हमेशा तत्पर रहने वाली यूपी पुलिस (UP Police) की एक कारस्तानी जरा देख लीजिए. ये कारस्तानी किसी पिछड़े या दूर दराज के इलाके की नहीं. बल्कि सबसे हाईटेक और देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा शहर की है. मामला महिला से छेड़छाड़ का है. और ये घटना 31 अगस्त बुधवार रात करीब 9:45 बजे नोए़डा शहर के सबसे पॉश पुलिस स्टेशन सेक्टर-20 एरिया में हुई. जिसमें नशे में धुत एक युवक ने महिला के सीने पर हाथ मारा. फिर गंदी-गंदी गालियां दीं. ये घटना इस निठारी के पानी टंकी एरिया के आसपास हुई.

पीड़ित महिला ने घटना के तुरंत बाद यूपी पुलिस के हेल्पलाइन नंबर यानी 112 पर सूचना दी. इस सूचना के बाद मौके पर डायल 112 की पुलिस गाड़ी भी पहुंची. लेकिन उसके बाद आरोपी सिरफिरे मनचले को पकड़ने के बजाय लिखित शिकायत दर्ज कराने के लिए पीड़ित महिला को सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन लाया गया. करीब सवा 10 बजे तक पीड़ित महिला को थाने ले आया गया. और रात के करीब 11:15 बजे तक उनसे पुलिस स्टेशन में सिर्फ तहरीर यानी शिकायत ही लिखवाई गई.

जिस तस्वीर को आप देख रहे हैं ये रात के ठीक 11 बजे नोएडा सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन की है. एक कुर्सी पर बैठे दारोगा जी हैं. और उनके पास में चेहरा ढके पीड़िता महिला भी हैं. यहां हम सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के मुताबिक, उस पीड़िता की पहचान नहीं बता रहे हैं. और ना ही उनका चेहरा दिखा रहे हैं. लेकिन उनके साथ हुई आपबीती को जरूर आपके सामने ला रहे हैं.

ADVERTISEMENT

इस पीड़ित महिला के परिवार के एक सदस्य ने CRIME TAK को बताया कि रात के करीब पौने 10 बजे ये घटना हुई. नशे में धुत एक युवक ने महिला के सीने पर हाथ मारा. खूब गंदी-गंदी गालियां दीं. महिला ने शोर मचाना शुरू किया तो आरोपी भाग निकला. उसे तुरंत पकड़ने के लिए पुलिस को 112 नंबर पर सूचना दी गई.

सूचना के कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन आरोपी मनचले को गिरफ्तार करने के बजाय पीड़िता को ही थाने लाया गया. वो भी करीब-करीब आधी रात को. रात सवा 10 बजे से करीब रात के 11 बजे के बाद तक महिला को सेक्टर-20 थाने में ही रुकना पड़ा. वो भी छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराने के लिए. जबकि वो पहले ही 112 नंबर पर शिकायत नोट करा चुकीं थीं.

ADVERTISEMENT

महिला के परिवार के उस सदस्य ने क्राइम तक को बताया कि आप खुद देखिए इस समय 31 अगस्त की रात के करीब 11 बज रहे हैं. और पीड़ित महिला खुद थाने में है. जबकि आरोपी मनचला आराम से अपने घर पर है.

ADVERTISEMENT

इन्होंने ये भी बताया कि वैसे तो कहा जाता है कि एफआईआर के लिए शुरुआती सूचना ही काफी होती है. खासतौर पर महिला उत्पीड़न और छेड़छाड़ के केस में महिला ने हेल्पलाइन नंबर पर फोन के जरिए सूचना दे दी तो भी पुलिस की तरफ से तुरंत कार्रवाई की जाती है और फिर लिखित शिकायत ली जाती है. लेकिन यहां तो पूरा मामला ही उलटा है. जिसके साथ छेड़छाड़ हुई उसी महिला को आधी रात में थाने की दहलीज पर आकर पुलिसवालों से शिकायत दर्ज करने का अनुरोध करना पड़ रहा है.

बार-बार ये कहना पड़ रहा है कि आप हमारी शिकायत लिख लीजिए और उस मनचले को गिरफ्तार कीजिए. क्योंकि वो आए दिन नशे में महिलाएं और लड़कियों के सीने पर हाथ मारता है. बदतमीजी करता है और गंदी-गंदी गालियां देता है. इस बारे में कार्रवाई करने को लेकर नोएडा पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया गया लेकिन देर रात में कोई बात नहीं हो पाई.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...