NRI बनाने का झांसा दे की शादी, विदेश भी गए, दूल्हे से लाखों खर्च कराए फिर बनी लुटेरी दुल्हन

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अक्सर आपने NRI दूल्हों के हाथों ठगी गई सैंकड़ों लड़कियों के किस्से सुने होंगे..मगर अब सारा खेल ही पलट गया है..पंजाब में ऐसे कई पीड़ित दूल्हें सामने आ रहे हैं..जिन्हें फर्जी दुल्हनों ने विदेश में रहने का सपना दिखाकर लाखों का चूना लगा दिया. ऐसे ही एक धोखाधड़ी का मामला पंजाब के जगराओं से सामने आया है. पति के 28 लाख रुपये खर्च करवा कर जहां विदेश पढ़ने गई बीवी ने वहां सेटल होते ही पति और उसके परिवार से नाता तोड़ लिया.

वहीं, अब पीड़ित पति दर-दर की ठोकरें खा रहा है. पति जगरूप सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसकी शादी नवंबर 2015 में कुरुक्षेत्र की जसवीन कौर के साथ हुई थी. उसकी शादी ही इस शर्त पर हुई थी कि जसवीन उसे पढ़ाई के लिए लाखों खर्च करके विदेश भेजेगा और जैसवीन कनाडा में पहुंच कर उसे वहां बुलाएगी.

दुल्हा कर रहा था सुहागरात पर इंतजार दुल्हन छत से कूदकर हो गई फरार

उसने जसवीन को पढ़ाई के लिए कनाडा भेजा और वर्क परमिट लेने के लिए करीब 28 लाख रुपये खर्च किए. जसवीन ने कनाडा में पढ़ाई खत्म करके सेटल होने के बाद उसके और उसके परिवार के साथ रिश्ते नाते तोड़ लिए.

ADVERTISEMENT

दूल्हें के लिए तो जैसे उसकी दुनिया ही लुट गई..जहां बीवी भी हाथ से गई और वहीं 28 लाख की चपत भी लग गई. पीडि़त दूल्हें की शिकायत पर पुलिस ने जांच के बाद जसवीन कौर के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है.

चालबाज़ दुल्हन की शातिर नज़र, 2 महीने पहले बनाए प्लान के लिए 6 लाख रुपए में हायर किए कॉन्ट्रेक्ट किलर

पंजाब में फर्जी बीवियों के विदेशी 'बेवफाई' के मामले

ADVERTISEMENT

पंजाब में कई लड़कियां अब फर्जी दुल्हन बनकर अब ये नई माड्स ऑपरेंडी अपना रहीं हैं..जहां कई पंजाबी युवक विदेश जाने के नाम पर किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं..इसी कमजोरी का फायदा ऐसी लड़कियां उठा रही हैं.

ADVERTISEMENT

अभी कुछ दिन पहले ही होशियारपुर के युवक से शादी के दोनों कनाडा चले गए. वहां सेटल होने के कुछ समय बाद ही पत्नी ने पति को छोड़ दिया था. उस मामले में भी दुल्हन ने पढ़ाई के नाम पर 26 लाख खर्च करवाने के बाद पति और ससुरालवालों से सारे नाते तोड़ लिए थे.

एक साल से जिस अपराधी को पकड़ने के लिए मारी-मारी फिर रही थी पुलिस मोटे दहेज और सुंदर दुल्हन के लालच में वो खुद आ बैठा पुलिस की गोद में...

इंग्लिश लैंग्वेज टेस्ट पास कर दे रहे हैं धोखा

विदेश जाने से पहले अंग्रेजी के लिए आईलेट्स (IELTS यानी इंटरनेशनल इंग्लिश लैंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम) पास करने वाले युवक-युवती शादी की तैयारी करते हैं. जिनकी आर्थिक हालत अच्छी नहीं होती है, वे पैसे वाले दूल्हे या दुल्हन की तलाश करते हैं.

इसके बाद एक पक्ष पैसा खर्च करता है और दूल्हे या दुल्हन को विदेश भेजता है. वहां सेटल होने के बाद पार्टनर को भी बुला लेते हैं. शुरुआती दौर में यह सिलसिला ठीक चलता रहा लेकिन अब इसमें धोखाधड़ी के मामले रोजाना सामने आने लगे हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...