Ajab-Gajab Chor : ये तो गजब के चोर निकले, फोन को फ्लाइट मोड में डाल वॉकी-टॉकी से बात कर ऐसे करते थे घरों में चोरी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Nagpur Hitech Thief : महाराष्ट्र की नागपुर पुलिस (Nagpur Police) की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे हाईटेक चोर गिरोह को पकड़ा है जो चोरी के लिए वॉकी-टाकी और हाई प्रोफाइल स्पोर्टस कार (Eco-Sports car) का इस्तेमाल करता था. ये बड़े-बड़े घरों की पहचान करके उसमें चोरी से पहले मोबाइल फोन को फ्लाइट मोड में डाल देते थे. इसके बाद आपस में वॉकी-टॉकी से बात करते थे. जिससे उनकी लोकेशन को ट्रेस नहीं किया जा सके.

ये गिरोह इतना शातिर है कि इसने 5 राज्यों में चोरी की 21 से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है. अब इस गिरोह के मुख्य सरगना अनूप सिंह समेत कुल 4 लोग पुलिस की गिरफ्त में हैं. इस गैंग ने नागपुर में अकेले जून महीने में 4 बड़ी-बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया, जिसके बाद पुलिस की नज़र में आ गए.

ईको-स्पोर्ट्स में चलते थे ताकि पुलिस को शक ना हो

ADVERTISEMENT

Ajab-Gajab Chor : चोरी की घटना के बाद पुलिस को जांच के दौरान फुटेज और तकनीक से पता चला कि चोरी में इको स्पोर्ट्स कार का उपयोग हुआ है. पुलिस दस्ते ने शहर के बाहर टोल नाकों से आने जाने वाली इको स्पोर्ट्स कार के रिकॉर्ड खंगाला. इस दौरान एक इको स्पोर्टस कार के बारे में पता चला कि एक टोल नाका पार करने के बाद उसकी नंबर प्लेट बदल दी जाती है.

9 जुलाई को यह कार नागपुर की ओर आने की जानकारी मिली. जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर नागपुर-छिंदवाड़ा मार्ग पर खंबारा टोल नाके पर कार में सवार आरोपी अनूप सिंह, अभिषेक सिंह, अमित सिंह और इमरान अली को दबोच लिया।

ADVERTISEMENT

जांच में पता चला कि आरोपी नागपुर में दो बार आकर 6 जगहों पर चोरीया कर चुके हैं. आरोपी इंदौर में 4, उज्जैन में 3, भीलवाड़ा, राजस्थान में 3, जयपुर, राजस्थान में 4 मकानों सहित 21 जगहों पर चोरी कर चुके हैं. चोरी करने के लिए जाते समय आरोपी मोबाइल फोन को फ्लाइट मोड में डाल देते थे. इतना ही नहीं, टोल नाकों पर फास्ट टैग के बदले नकद रकम दिया करते थे. ताकि उनकी डिटेल ना मिल सके.

ADVERTISEMENT

3 आरोपी MP और 1 यूपी का रहने वाला है

Crime news in hindi : नागपुर क्राइम ब्रांच पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 4 सदस्यों को पकड़ा है. पकड़े गए सदस्यों में भोपाल के रहने वाले 36 साल का अनूप भृंगुनारायण सिंह, 29 साल का अभिषेक राजू सिंह और अमित ओमप्रकाश सिंह हैं. वहीं, चौथा आरोपी चोर 26 साल का इमरान अली इसाक अली उत्तर प्रदेश के हापुड़ का रहने वाला है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी इको स्पोर्ट्स कार की नंबर प्लेट बदल-बदलकर चोरी करते थे.हाई प्रोफाइल गाड़ी पर इस वजह से चलते थे ताकी पुलिस को शक ना हो. इसके अलावा ये चोरी करते हुए फोन बंद करके वॉकी-टॉकी पर बात करत थे जिससे उनकी लोकेशन ट्रेस ना हो सके.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...