Kota Gangrape : कोटा में NEET छात्रा से गैंगरेप केस में 4 लड़के अरेस्ट, चारों कोचिंग स्टूडेंट, सोशल मीडिया पर दोस्ती कर किया सामूहिक दुष्कर्म

ADVERTISEMENT

Kota Gangrape News
Kota Gangrape News
social share
google news

Kota Gangrape : राजस्थान के कोटा में 16 वर्षीय किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में चार कोचिंग छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंगरेप की वारदात से लड़की अभी भी सदमे में हैं। उसकी काउंसलिंग कराई जा रही है। लड़की से गैंगरेप की ये घटना 10 फरवरी की है और पीड़ित छात्रा यहां एक कोचिंग सेंटर में राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET) की तैयारी कर रही है। पुलिस ने बताया कि किशोरी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉस्को) अधिनियम की धाराओं के तहत सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया और चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।

क्या है NEET छात्रा से गैंगरेप का पूरा मामला

Kota Gangrape Case: यह कहानी 10 फरवरी की घटना से शुरू होती है, जब एक लड़का, जिसका नाम राज (कल्पनिक नाम) है, वो सोशल मीडिया पर एक लड़की के साथ दोस्ती करता है. लड़की का नाम पायल (कल्पनिक नाम) है. दोनों के बीच बातचीत के दौरान पता चलता है कि राज NEET की तैयारी कर रहा है और कोटा में एक फ्लैट में किराए पर रह रहा था. पायल भी NEET की तैयारी कर रही थी, राज साथ मिलने के लिए तैयार हो जाती है. सोशल मीडिया से हुई दोस्ती पर से उसका भरोसा टूटने वाला था. क्योंकि इस दोस्त ने उसके साथ ऐसा गंदा काम किया जिसके बारे में उसने कभी सोचा भी नहीं होगा. आखिर क्या है पूरी कहानी…

Kota Gangrape News

फ्लैट में बुलाकर छात्रों ने दिया वारदात को अंजाम

फिर आता है 10 फरवरी का दिन. अर्जुन ने पायल को अपने फ्लैट पर बुलाया. वहाँ पहुंचते ही पायल को हैरानी का सामना करना पड़ता है, क्योंकि वहां राज के तीन और दोस्त भी मौजूद होते हैं. धीरे-धीरे माहौल बदलने लगता है और  पायल को वहाँ अजीब महसूस होने लगता है. फिर कुछ ऐसा होता है जो राज के दोस्तों द्वारा किया जाता है, यानी पायल के साथ गैंगरेप. वे पायल को बेहोश कर उसके साथ बेरहमी से गैंगरेप करते हैं.

ADVERTISEMENT

NEET की तैयारी कर रही छात्रा से गैंगरेप

वारदात के बाद पायल डिप्रेशन चली जती है. वह परेशान होने लगी और सुसाइड करने की सोचने लगी. उसकी इस हालत को देखकर उसकी एक अच्छी दोस्त मेघना (कल्पनिक नाम) बैचेन हो गई. वह नहीं चाहती थी कि उसकी दोस्त ऐसे हालात में रहे. मेघना ने तुरंत पायल के परिवार को सारी बात बताई और उन्हें इस बात की जानकारी दी. उन्होंने पायल की काउंसिलिंग करवाई.  काउंसिलरिंग के दौरान, पायल ने अपने दिल की बातें साफ की. उसने बताया कि वह कैसे वारदात का शिकार हुई थी और कैसे उसकी इस घटना ने उसकी मेंटल हेल्थ को असर किया था.

Kota Gangrape News

सुसाइड करने वाली थी, दोस्त ने कराई काउंसलिंग

काउंसिलिंग के बाद, पायल  के परिवार ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की. पुलिस ने उसकी बात सुनी और उसकी जाँच शुरू की. आराध्या के साथ हुई वारदात के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और मामला उचित तरीके से दर्ज किया गया.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने बताया कि राजस्थान के कोटा में 16 साल की कोचिंग छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने बुधवार को नीट की तैयारी कर रहे चार छात्रों को गिरफ्तार किया है. पीड़ित का आरोप है कि उनमें से एक ने धोखे से उसे अपने फ्लैट पर बुलाया था. इसके बाद उसने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर सामूहिक दुष्कर्म किया.

सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती हुई

पुलिस ने कहा पायल की 15-20 दिन पहले सोशल मीडिया के जरिए यूपी के एक लड़के से दोस्ती हुई थी. बातचीत के दौरान पता चला कि वह नीट की तैयारी कर रहा है और लैंडमार्क इलाके में किराए के फ्लैट में रहता है. 10 फरवरी को लड़के ने पीड़िता को फ्लैट पर मिलने के लिए बुलाया था. फ्लैट पर लड़के के तीन दोस्त भी मौजूद थे. चारों दोस्तों ने मिलकर पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया.

पायल के परिवार ने उसकी सहायता की और उसे इस मुश्किल घड़ी में साथ दिया. उसकी फ्रेंड ने भी उसे हमेशा साथ दिया. पायल ने अपनी इस मुश्किलात का सामना किया.

ADVERTISEMENT

 

 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT