चोर कार में खर्राटे ले रहा था, पुलिस तोंद पकड़़कर हंस रही थी

ADVERTISEMENT

फरीदाबाद का शातिर चोर जिसने पुलिस को हंसा हंसाकर लोटपोट कर दिया
फरीदाबाद का शातिर चोर जिसने पुलिस को हंसा हंसाकर लोटपोट कर दिया
social share
google news

Faridabad Crime: अच्छा, चोरी के किस्से तो आपने भी बहुत सुने होंगे, मगर फरीदाबाद के जिस चोर का किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे हैं उसकी हरकत और किस्सा सुनकर खुद पुलिस का भी हंसते हंसते बुरा हाल है। असल में ये चोर एक कारके मालिक को कार के भीतर मिला। वो कहावत तो सभी ने सुनी होगी, भूख न देखे सूखी रोटी, नींद न देखे टूटी खाट। बस चोर के इस पूरे किस्से का लब्बोलुआब ऐसा ही है कुछ। 

कार में सोता मिला शातिर चोर

शातिर चोर के नायाब किस्से

इस मुस्कुराने वाले किस्से की जमीन है हरियाणा का फरीदाबाद। फरीदाबाद पुलिस के हाथ एक ऐसा चोर लगा है जो आसानी से किसी के हाथ नहीं लगता। क्योंकि उसके बारे में कहा जाता है कि वो जहां हाथ साफ करता है, वहां लोग हाथ मलते रह जाते हैं।  ये ऐसा चोर है जिसके बारे में कहा जाता है कि उसके हाथों के एक मामूली इशारे से बड़ी से बड़ी और आलीशान से आलीशान गाड़ियों के हाई  सिक्योरिटी सिस्टम भी हाथ जोड़ लेते हैं और पलक झपकते ही गाड़ियों के ताले खुद ब खुद खुल जाते हैं। 

चोरों की इंडस्ट्री में बड़ी डिमांड

बात भी सामने आ चुकी है कि जो चोर इस वक़्त फरीदाबाद पुलिस के पास है, उसकी चोरों की इंडस्ट्री में बड़ी डिमांड है। कहते हैं कि बड़े से बड़ा गैंग अपने साथ ऐसा ही एक चोर रखना चाहता है ताकि उसका इशारा पाकर कोई भी ताला किसी भी गैंग का रास्ता रोकने की जुर्रत न करे। क्योंकि उसने खुद ही पुलिस को ये बता रखा है कि जनता की बेहद मांग पर कई गैंग के साथ नेशनल और इंटरनेशनल टूर भी कर चुका है। बाहर के असाइनमेंट उसे अक्सर मिलते रहते हैं। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पार्क के पास थी गाड़ी पार्क

तो किस्सा कुछ यूं है कि फरीदाबाद के तीन नंबर इलाके में एक साहब रहते हैं नाम है रवि। उनके पास एक गाड़ी है इको। वो अक्सर अपनी इको वैन को रात के वक्त घर के पास पार्क के नजदीक खड़ी कर देता है। और सुबह अपने काम पर जाने से पहले वो अक्सर अपनी गाड़ी को साफ करने आता है। 

गाड़ी देखकर उड़ गए होश

रोज की तरह उस रोज भी जब वो अपनी गाड़ी के नजदीक आया और रिमोट से लॉक खोलना चाहा तो अलार्म ही नहीं बजा, उसने सोचा हो सकता है कि रात में जल्दबाजी में वो गाड़ी लॉक करना ही भूल गया होगा। गाड़ी के नजदीक गया तो उसे गाड़ी का दरवाजा खुला नज़र आया। वो तेजी से अपनी गाड़ी की तरफ बढ़ा और पास जाकर देखा तो बुरी तरह से चौंक गया। 

ADVERTISEMENT

चोर की हरकत तो शातिर थी मगर था बेवकूफ

मालिक का दिमाग फ्यूज, म्यूजिक सिस्टम ऑन

उसमें एक दुबला पतला कोई चोर नुमा लड़का लगभग बेहोश सोता मिला। रवि ने पहले गाड़ी पर नज़र दौड़ाई। देखा कि उसकी गाड़ी का लॉकिंग सिस्टम वहीं टूटा हुआ पड़ा है। साथ ही उसने देखा कि उसका गेयर लॉक भी टूटा है। गुस्से से बौखलाए रवि ने गाड़ी में धुत होकर सो रहे उस लड़के को झकझोरकर उठाया। उस समय गाड़ी के म्यूजिक सिस्टम पर गाना बज रहा था, खत्म हो किसी जगह… ये ऐसा सिलसिला नहीं'। रवि ने म्यूजिक सिस्टम बंद किया। और इससे पहले वो लड़का ढंग से सोकर उठ पाता, रवि ने पुलिस को भी बुलवा लिया। 

ADVERTISEMENT

चोर पर किया जमकर हाथ साफ

पहले तो रवि ने ही गुस्से में उस लड़के पर हाथ साफ कर लिए और फिरउसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस न उस चोर को पकड़ तो लिया मगर वो ये जरूर जानना चाहती थी कि आखिर उसे पकड़ा कैसे। तब रवि ने पुलिस को सारा किस्सा बता दिया कि कैसे उसे कार खुली मिली और कैसे उसने नींद में सोते हुए इस लड़के को पकड़ा। 

इसलिए कार में ही सो गया था

लेकिन पुलिस ये देखकर हैरान थी कि आखिर वो कार में सोया क्यों? तब पुलिस ने उस चोर का मुंह खुलवाया। मुंह खुलते ही उसके मुंह की बदबू से पुलिस ये तो समझ ही गई कि बात नशे की ज्यादा है। और फिर लड़के ने भी बता ही दिया कि रात को जब वो नशे में था, और उसे कुछ समझ में नहीं आ रहा था तो उसने सोने के लिए ही इस कार का ताला और सिक्योरिटी सिस्टम तोड़ा था। लड़के ने ही पुलिस को बताया कि वो तो कार ले जाना चाहता था लेकिन नशे की वजह से उसे कार ले जाने की हिम्मत नहीं हुई तो कार के सारे ताले तोड़ने के बाद वो वहीं कार की गद्दी को सीधा करके सो गया। और सुबह उसे पीट पीटकर उठाया गया। 

अब पुलिस खंगाल रही कुंडली

लेकिन जब पुलिस को उस चोर ने अपने बारे में बताया तो खुद पुलिस न सिर्फ हैरान हुई बल्कि उसकी बेवकूफी की बात को सुनकर मुस्कुराए बिना न रह सकी। पुलिस को उसलड़के के पास से ताला तोड़ने और गाड़ियों के सिक्योरिटी सिस्टम को तोड़ने के औजार मिले। अब पुलिस उसकी बाकी की कुंडली खंगालने में जुटी है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT